जनवरी 2019 में कई बड़ी योजनाओं का होगा शिलान्यास, नये साल में सारठ को मिलेगी सौगातें

सारठ : आगामी वर्ष में 25 करोड़ की लागत से सारठ विधान सभा क्षेत्र के तालाबों का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जायेगा. उक्त बातें सूबे के कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि राज्य भर के पांच हजार तालाब का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जायेगा. इसके लिए झारखंड के सभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2018 6:34 AM
सारठ : आगामी वर्ष में 25 करोड़ की लागत से सारठ विधान सभा क्षेत्र के तालाबों का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जायेगा. उक्त बातें सूबे के कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि राज्य भर के पांच हजार तालाब का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जायेगा. इसके लिए झारखंड के सभी विधायकों से कृषि विभाग की ओर से 100-100 तालाबों की सूची मांगी गयी है.
उन्होंने कहा कि सारठ विधानसभा क्षेत्र में कृषि विभाग, विधायक फंड व लघु सिंचाई विभाग द्वारा 25 करोड़ की लागत से सारठ, पालाेजारी व करमाटांड़ में पांच सौ तालाबों का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जायेगा. रणधीर सिंह ने सारठ क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि अगर कहीं कोई तालाब के निर्माण व जीर्णोद्धार की आवश्यकता है तो स्थल व गांव की विवरणी की सूचना शाहजोरी स्थित आवासीय कार्यालय में एक सप्ताह के अंदर दें. ताकि जल्द स्वीकृति दी जा सके. मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 में कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास होगा. जिमसें पालोजोरी में डिग्री कॉलेज का उद्घाटन जनवरी में किया जायेगा.
वहीं, सारठ में महिला कॉलेज का शिलान्यास, सारठ-पालाजोरी पथ का शिलान्यास, पीडब्ल्यू पथ मुरचूड़ा मोड़ से कोल्हड़िया पथ भाया खेरबनी, महेशलेटी, बेलवरना, राजरायडीह, फूलडोभा, भथरिया, शुखजोरा, बाबनडीहा, बगडबरा पथ 40 करोड़ की लागत से तथा शाहरजोरी से करो भाया मोड़ाबारी, आसनबनी, पडुवा, बुधनाडीह, गोपालपुर, आसनसोन, करणबदीया, सतुआबाद, संतालडीह पथ 55 करोड़ की लागत से होगा. जिसका शिलान्यास जनवरी में होगा.
सारठ विधानसभा क्षेत्र में 25 करोड़ की लागत से 500 तालाब का निर्माण व जीर्णोद्धार होगा: रणधीर
महिला कॉलेज, सारठ-पालाजोरी पथ, बेलवरना-कोल्हड़िया पथ, शाहरजोरी-करो पथ का होगा शिलान्यास
पालाजोरी में डिग्री कॉलेज का होगा उद्घाटन

Next Article

Exit mobile version