देवघर : रेलवे फाटक चालू रखने की मांग, रोकी दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन

देवघर : जसीडीह-दुमका रेलखंड पर घोरमारा-मोहनपुर के बीच तुम्बाबेल स्थित सात नंबर रेलवे फाटक बंद होने की जानकारी मिलने पर जरिया के ग्रामीण रेलवे ट्रैक पर जमा हो गये. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने उस दौरान गुजरने वाली ट्रेन नंबर 53551 दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन रोक दी. ट्रेन लगभग 11:10 बजे से 11:23 बजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2018 7:25 AM
देवघर : जसीडीह-दुमका रेलखंड पर घोरमारा-मोहनपुर के बीच तुम्बाबेल स्थित सात नंबर रेलवे फाटक बंद होने की जानकारी मिलने पर जरिया के ग्रामीण रेलवे ट्रैक पर जमा हो गये. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने उस दौरान गुजरने वाली ट्रेन नंबर 53551 दुमका-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन रोक दी.
ट्रेन लगभग 11:10 बजे से 11:23 बजे तक खड़ी रही. इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई. ग्रामीणों का कहना था कि इस रेलवे फाटक से होकर ग्रामीण आवागमन करते हैं. लेकिन, दो दिन पहले से रेलवे ने फाटक बंद कर दिया है व ओवर ब्रिज बनाने की बात कही जा रही है.
ग्रामीणों ने कहा कि फाटक से बड़ी गाड़ी भी गुजरती है. ब्रिज बनने से यह भी बंद हो जायेगा. गांव में यदि कोई हादसा हुआ तो एंबुलेंस या अग्निशमन की गाड़ी आनी भी मुश्किल हो जायेगी. इधर, ट्रेन रोके जाने की सूचना मिलते ही मोहनपुर थाना से पुलिस पहुंची तो ग्रामीण रेलवे ट्रैक से हट गये. इसके बाद गेटमैन ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन रवाना किया.
कहते हैं थाना प्रभारी
घटना की जानकारी आरपीएफ को दी गयी है. ट्रेन रोकना गलत है. ट्रेन रोकने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी.
दीपक कुमार, थाना प्रभारी, मोहनपुर
कहते हैं आरपीएफ इंस्पेक्टर
ग्रामीणों ने फाटक की मांग को लेकर पैसेंजर ट्रेन रोकी थी. जानकारी मिलने के बाद स्थल पर पहुंचे. साथ ही मामले को लेकर पीडब्लूडी के अधिकारी को बुलाया गया है. अधिकारी आवेदन देता है तो ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा.
अमिताभ रंजन, आरपीएफ इंस्पेक्टर, जसीडीह

Next Article

Exit mobile version