राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश

देवघर: अनुमंडल दंडाधिकारी ने देवघर सीओ, बीडीओ व जसीडीह थाना प्रभारी को पत्र जारी कर राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने अपने पत्रंक नंबर-301/डीबी में एक दैनिक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए क्षेत्र में संचालित हो रहे राजनीतिक गतिविधियों पर ध्यान नहीं रखने पर आपत्ति जाहिर की है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2014 10:27 AM

देवघर: अनुमंडल दंडाधिकारी ने देवघर सीओ, बीडीओ व जसीडीह थाना प्रभारी को पत्र जारी कर राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने अपने पत्रंक नंबर-301/डीबी में एक दैनिक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए क्षेत्र में संचालित हो रहे राजनीतिक गतिविधियों पर ध्यान नहीं रखने पर आपत्ति जाहिर की है. इस कारण चुनाव आदर्श आचार संहिता का लगातार उल्लंघन हो रहा है.

जो समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद मामले सामने आ रहे हैं. इस बाबत एसडीओ ने संबंधित पदाधिकारियों को एक खबर की जांच कर 24 घंटे के अंदर उस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अनुमंडल न्यायालय को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है.

अन्यथा उक्त सभी के खिलाफ निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट करने की बात कही गयी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के साथ राजनीतिक दलों द्वारा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर नियमित रूप से विशेष निगरानी रखने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version