शोभा यात्रा के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू

चास : चास-बोकारो जैन श्वेताम्बर मूर्ति पूजक संघ की ओर से गुजरात काॅलोनी स्थित जैन मंदिर में सोमवार से पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन शुरू किया गया. मंदिर में आदिनाथ भगवान व नेमीनाथ भगवान की प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा विधिपूर्वक अनुष्ठान के साथ की गयी. कार्यक्रम में जुटे वरिष्ठ जैन संतवृंद के सानिध्य में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2020 6:54 AM

चास : चास-बोकारो जैन श्वेताम्बर मूर्ति पूजक संघ की ओर से गुजरात काॅलोनी स्थित जैन मंदिर में सोमवार से पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन शुरू किया गया. मंदिर में आदिनाथ भगवान व नेमीनाथ भगवान की प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा विधिपूर्वक अनुष्ठान के साथ की गयी. कार्यक्रम में जुटे वरिष्ठ जैन संतवृंद के सानिध्य में प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा की गयी. इससे पूर्व सुबह में गुजरात कॉलोनी से धर्मशाला मोड़ तक शोभा यात्रा निकाली गयी. असमें भक्तिमय माहौल में दर्जनों श्रद्धालु शामिल हुये.

संध्याबेला में मंदिर परिसर में भजन-कीर्तन, प्रवचन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महोत्सव आचार्य श्रीमद् विजय राज के मार्गदर्शन पर आयोजित की जा रही है. आगामी 30 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल होंगे.

Next Article

Exit mobile version