1500 डिप्लोमा इंजीनियरों ने की भूख हड़ताल

बोकारो : जूनियर इंजीनियर (जेइ) पदनाम की डिमांड को लेकर बोकारो स्टील प्लांट के 1500 डिप्लोमा इंजीनियर (डीइ) ने आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को बोकारो इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के बैनर तले ‘सामूहिक भूख-हड़ताल’ आंदोलन किया. बीएसएल के डीइ गांधी चौक सेक्टर-04 पर सुबह 8 बजे लेकर शाम छह बजे तक भूख-हड़ताल पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 3:20 AM

बोकारो : जूनियर इंजीनियर (जेइ) पदनाम की डिमांड को लेकर बोकारो स्टील प्लांट के 1500 डिप्लोमा इंजीनियर (डीइ) ने आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को बोकारो इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के बैनर तले ‘सामूहिक भूख-हड़ताल’ आंदोलन किया. बीएसएल के डीइ गांधी चौक सेक्टर-04 पर सुबह 8 बजे लेकर शाम छह बजे तक भूख-हड़ताल पर रहे.

चारों शिफ्ट ए, बी, सी व जेनरल के डीइ प्लांट के छुट्टी लेकर भूख हड़ताल में शामिल हुए. गांधी चौक पर दिनभर डीइ का जमावड़ा रहा. 10 दिनों के भीतर डिमांड पूरी नहीं होने पर आंदोलन के दूसरे चरण में डीइ ने तीन दिन की ‘सामूहिक छुट्टी आंदोलन’ की घोषणा की. इसकी तिथि की घोषणा नहीं की गयी. संघ का कहना था कि ‘सामूहिक भूख-हड़ताल’ आंदोलन के कारण डीइ के छुट्टी लेने से प्लांट की सीआरएम-03, ब्लास्ट फर्नेस, को-ओवन सहित विभिन्न विभागों के काम-काज व उत्पादन पर प्रतिकूल असर पड़ा. उधर, बोकारो स्टील प्रबंधन के अनुसार, डीई हड़ताल से प्लांट के प्रोडक्शन पर कोई असर नहीं पड़ा.

Next Article

Exit mobile version