259 नन्हे-मुन्नों की आंख व दांतों की जांच

बोकारो : रोटरी क्लब ने गुरुवार को अपने सामाजिक दायित्व के तहत बालीडीह शिशु मंदिर में नि:शुल्क नेत्र व दांत जांच शिविर लगाया. क्लब अध्यक्ष मन्नू श्रीवास्तव ने बताया कि आइडीए, बोकारो व बेटर विज़न के सहयोग से शिविर में 259 स्कूली बच्चों की जांच की गयी. गोविंद विद्यालय के बच्चों की भी दांत की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 8:17 AM

बोकारो : रोटरी क्लब ने गुरुवार को अपने सामाजिक दायित्व के तहत बालीडीह शिशु मंदिर में नि:शुल्क नेत्र व दांत जांच शिविर लगाया. क्लब अध्यक्ष मन्नू श्रीवास्तव ने बताया कि आइडीए, बोकारो व बेटर विज़न के सहयोग से शिविर में 259 स्कूली बच्चों की जांच की गयी.

गोविंद विद्यालय के बच्चों की भी दांत की जांच की गयी. आइडीए की अध्यक्ष जॉन लियू ने बताया कि बच्चों में दांत की समस्या कम देखी गयी. विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया गया और उनकी देख भाल की जिम्मेदारी बच्चों को सौंपी गयी.
स्कूल की प्रिंसिपल गीता मिश्रा ने रोटरी बोकरो की इस पहल के लिए आभार व्यक्त किया. मौके पर आइडीए के सदस्य डाॅ. संजय, डाॅ. प्रवीण, डाॅ. रंजीत, डॉ मलय, डाॅ. सुब्रा गौतम,डाॅ. अमरेश, डाॅ.संजीव, डाॅ. राहुल के साथ नेत्र विशेषज्ञ डाॅ. चंदन, रोटेरियन प्रदीप सिंह, महेश गुप्ता, अशोक जैन, अनिल त्रेहन, सुरेंद्र साहनी, अशोक केडिया आदि मौजूद थे.
मिजिल्स व रूबेला के टीकाकरण का प्रशिक्षण
बोकारो. गुरुवार को सदर अस्पताल के सभागार में मिजिल्स व रूबेला के टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया. इसमें मिजिल्स व रूबेला के टीकाकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी.

Next Article

Exit mobile version