15 को झारखंड बंद का एलान

लातेहार : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 15 सितंबर को झारखंड बंद का एलान किया है. जल, जंगल व जमीन पर अधिकार के लिए संघर्षरत मेहनत कश जनता पर अघोषित युद्ध थोपने, ऑपरेशन ग्रीन हंट तेज करने व गुमला के बिशुनपुर में निदरेष ग्रामीणों की पुलिस द्वारा हत्या किये जाने के विरोध में बुलायी गयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2014 4:01 AM
लातेहार : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 15 सितंबर को झारखंड बंद का एलान किया है. जल, जंगल व जमीन पर अधिकार के लिए संघर्षरत मेहनत कश जनता पर अघोषित युद्ध थोपने, ऑपरेशन ग्रीन हंट तेज करने व गुमला के बिशुनपुर में निदरेष ग्रामीणों की पुलिस द्वारा हत्या किये जाने के विरोध में बुलायी गयी है.
माओवादियों की बिहार-झारखंड-उत्तरी छत्तीसगढ़ स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता गोपाल जी ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि गत तीन सितंबर को गुमला के बिशुनपुर में मजदूरों को ले जा रहे बॉक्साइट ढोनेवाले ट्रक पर अंधाधुंध फायरिंग कर चालक व एक मजदूर की हत्या पुलिस द्वारा कर दी गयी.
पुलिस वहां माओवादियों से मुठभेड़ होने की झूठी कहानी गढ़ रही है. जबकि पुलिस बल से माओवादियों का कोई संघर्ष नहीं हुआ था.
विज्ञप्ति में कहा गया है कि 24 अगस्त से लातेहार जिले के पीरी, गणोशपुर, मकनपुर, तूपू, चातम, अंबाटीकर, नावाडीह, हेहगढ़ा, कुमंडी, बेंदी आदि गांवों के विद्यालयों को सैन्य छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस की मौजूदगी के कारण स्कूलों में पठन-पाठन का कार्य ठप है, जबकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा विद्यालयों में पुलिस को नहीं ठहराने का आदेश दिया गया था.

Next Article

Exit mobile version