RANCHI : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी का छापा

रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी ने छापामारी की है. रांची स्थित निर्मल हृदय द्वारा बच्चा बेचने के मामले का सीआइडी अनुसंधान कर रही है. सीआइडी रांची की टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी, लेकिन संस्था का कोई जिम्मेदार व्यक्ति वहां नहीं मिला. इसलिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2019 10:44 AM

रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में सीआइडी ने छापामारी की है. रांची स्थित निर्मल हृदय द्वारा बच्चा बेचने के मामले का सीआइडी अनुसंधान कर रही है. सीआइडी रांची की टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी, लेकिन संस्था का कोई जिम्मेदार व्यक्ति वहां नहीं मिला. इसलिए सीआइडी को खाली हाथ लौटना पड़ा.

छापेमारी के दौरान सीआइडी को बताया गया कि संस्था की कोई प्रमुख सिस्टर मौजूद नहीं हैं. प्रमुख सिस्टर के नहीं रहने की वजह से संस्था में तलाशी नहीं ली जा सकी और ना ही कोई दस्तावेज जब्त किया जा सका. बच्चों की तस्करी के आरोप में कोतवाली एचटीयू थाना में निर्मल हृदय के खिलाफ जुलाई, 2018 में केस दर्ज किया गया था.

उस समय पुलिस ने जांच के दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. सिस्टर द्वारा कथित रूप से बेचे गये कुछ बच्चों को भी पुलिस ने बरामद किया था. तब यह बात सामने आयी थी कि कई बच्चों का रिकॉर्ड पुलिस को नहीं मिल रहा है.

प्राथमिकी में किशोर न्याय अधिनियम की स्पष्ट जानकारी होने के बावजूद बच्चों को मां से अलग कर दूसरे दंपत्ति को देने का आरोप भी संस्था के संचालकों पर लगाया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे जांच के लिए सीआइडी को सौंपा गया था.

Next Article

Exit mobile version