हत्या के इरादे से फायरिंग की थी जेवर व्यवसायी पर

रांची : पुंदाग ओपी क्षेत्र के पुंदाग नदी के समीप शुक्रवार की रात बिपिन साहू की हत्या करने के इरादे से अपराधियों ने फायरिंग की थी. इसकी जानकारी पुलिस को जांच के दौरान मिली है. पुलिस के अनुसार घटना के दौरान बिपिन साहू के भाई को अपराधियों ने धक्का देकर गिरा दिया था और गोली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2019 12:36 AM

रांची : पुंदाग ओपी क्षेत्र के पुंदाग नदी के समीप शुक्रवार की रात बिपिन साहू की हत्या करने के इरादे से अपराधियों ने फायरिंग की थी. इसकी जानकारी पुलिस को जांच के दौरान मिली है. पुलिस के अनुसार घटना के दौरान बिपिन साहू के भाई को अपराधियों ने धक्का देकर गिरा दिया था और गोली सिर्फ बिपिन साहू पर ही चलायी गयी थी.

उनके पास सामान भी थे, जिसे अपराधियों ने नहीं लूटा था. चूंकि अपराधियों के निशाने पर सिर्फ बिपिन साहू थे इसलिए पुलिस को आशंका है कि अपराधी बिपिन साहू को पहले से जानते थे.अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के लिए पहले रेकी होगी. इसके बाद सुनसान स्थान पर घटना को अंजाम दिया होगा. फिलहाल पुंदाग ओपी में घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. प्राथमिकी में अज्ञात लोगों को आरोपी बनाने के साथ ही चार संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.
क्या जानकारी दी है घरवालों ने: घटना की जांच के दौरान परिवार के सदस्यों ने पुलिस को दो बिंदुओं पर जानकारी दी है. पहला यह कि बिपिन के छोटे भाई की पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में पति, बिपिन सहित अन्य लोगों पर भुरकुंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
लेकिन आरोपियों को जमानत मिल गयी थी. जिसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने धमकी दी थी. दूसरा यह कि बिपिन ने आदिवासी जमीन पर घर बनाया था. लेकिन जमीन के खतियानी मालिक ने दूसरे आदिवासी को जमीन बेच दी थी. वह जमीन खाली करने की धमकी भी बिपिन साहू को दे रहा था.
यह सब जानने के बाद पुलिस घटना की तह तक जाने के लिए दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है. लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है. उल्लेखनीय है कि अरगोड़ा चौक स्थित ज्वेलरी दुकान बंद कर बिपिन नयासराय स्थित घर जा रहे थे, तभी बाइक सवार तीन अपराधियों ने गोली चलायी थी, जिसमें वे घायल हो गये थे. उन्हें मेडिका में भर्ती कराया गया है, जहां स्थिति गंभीर बनी हुई है.
  • पहले से जेवर व्यवसायी को पहचानते थे अपराधी
  • घटना के दौरान बिपिन के भाई को धक्का देकर गिरा िदया था
  • परिवारवालों ने पुलिस को कुछ बिंदुओं पर दी है जानकारी

Next Article

Exit mobile version