खून दिलाने के नाम पर दलाल ने 2500 रुपये ठगे, पकड़ाया

रांची : मरीज के परिजनों से खून के नाम पर ठगी करनेवाले कांके निवासी राजेश को रिम्स के सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार को ब्लड बैंक से पकड़ लिया. वह सर्जरी आईसीयू में भर्ती गिरिडीह निवासी नकुल दास के परिजन से खून दिलाने के नाम पर 2500 रुपये मांग रहा था. राजेश ने पहले मरीज के भाई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 12:46 AM

रांची : मरीज के परिजनों से खून के नाम पर ठगी करनेवाले कांके निवासी राजेश को रिम्स के सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार को ब्लड बैंक से पकड़ लिया. वह सर्जरी आईसीयू में भर्ती गिरिडीह निवासी नकुल दास के परिजन से खून दिलाने के नाम पर 2500 रुपये मांग रहा था. राजेश ने पहले मरीज के भाई संजय दास को अपनी जाल में फंसाया.

खून की आवश्यकता होने पर संजय दास जब पैसा देने के लिए तैयार हो गया, तो राजेश ब्लड बैंक पहुंचा. उसके आते ही ब्लड बैंक के कर्मचारियों ने इसकी सूचना रिम्स सुरक्षा एजेंसी के सुपरवाइजरों को दी. सुपरवाइजर शैलेंद्र चौधरी व प्रणव कुमार ने राजेश को पकड़ लिया आैर अपने कार्यालय ले गये. परिजन संजय दास ने अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप से इसकी लिखित शिकायत की, जिसके बाद फुटेज की जांच करने का आदेश दिया गया.

\फुटेज की जांच में यह स्पष्ट हो गया कि राजेश रिम्स ब्लड बैंक का चक्कर काटता है. इसके बाद राजेश को डिप्टी डायरेक्टर (प्रशासन) सुधीर कुमार रंजन व अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप के पास लाया गया. राजेश ने स्वीकार किया कि उसने मरीज से रुपये लिये थे. इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने उसे बरियातू पुलिस के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि 15 दिन पहले भी उसने खून दिलाने के लिए मरीज के एक परिजन से 2500 रुपये लिया था और उसे खून भी नहीं दिया था.

Next Article

Exit mobile version