पत्नी ही निकली पति का हत्यारा, गिरफ्तार

रातू : नवासोसो में 14 मई की रात मरियानुस टोप्पो की हत्या उसकी पत्नी मरियम टोप्पो ने ही कनपट्टी पर हथौड़ा से मार कर की थी. इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने मरियम टोप्पो को बुधवार को जेल भेज दिया. मरियम ने पति की हत्या की बात कबूल की है. पुलिस ने मरियम की निशानदेही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 2:02 AM

रातू : नवासोसो में 14 मई की रात मरियानुस टोप्पो की हत्या उसकी पत्नी मरियम टोप्पो ने ही कनपट्टी पर हथौड़ा से मार कर की थी. इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने मरियम टोप्पो को बुधवार को जेल भेज दिया. मरियम ने पति की हत्या की बात कबूल की है. पुलिस ने मरियम की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा तालाब से बरामद कर लिया है.

इस संबंध में मृतक के छोटे भाई की पत्नी सुषमा टोप्पो ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसने मरियम टोप्पो पर हत्या की आशंका व्यक्त की थी. जानकारी के अनुसार बेजांग (चान्हो) निवासी मरियानुस टोप्पो अपनी पत्नी मरियम टोप्पो व पुत्री प्रेरणा के साथ नवासोसो में किराये के घर में रहता था. पति-पत्नी मजदूरी करते थे. दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था.
14 मई को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. जिसके बाद मरियानुस ने मरियम को किचेन में बंद कर रसोई गैस में आग लगा कर मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह किसी तरह भाग कर जान बचायी. जब देर शाम मरियम लौटी, तो मरियानुस घर में नहीं था. इसी दौरान मरियम ने छिपकली को मार कर पानी में मिला दिया. जब मरियानुस घर आकर पानी मांगा, तो मरियम ने उसे वही पानी दे दिया.
इसके बाद रात में मरियम ने सोयी अवस्था में ही मरियानुस की कनपट्टी पर हथौड़ा से वार किया. जब उसे लगा कि मरियानुस मर गया है, तो हथौड़ी घर के बगल में स्थित तालाब में फेंक दी तथा आस-पड़ोस के लोगों को अज्ञात लोगों द्वारा मरियानुस की हत्या करने की बात बतायी.

Next Article

Exit mobile version