होटल के बाथरूम में मृत मिला एक्सएलआरआइ का स्टूडेंट, अंदर से बंद बाथरूम के टब में था शव, पास में छुरी मिली, गले पर जख्म

कोलकाता/जमशेदपुर : प्रतिष्ठित संस्थान एक्सएलआरआइ में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हर्ष बालानी (24) की कोलकाता में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. उसका शव न्यू मार्केट थाना क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित होटल के शौचालय में मिला. घटना शुक्रवार रात की है. हर्ष बालानी मूल रूप से गुजरात के राजकोट जिले का रहनेवाला था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2018 12:29 AM
कोलकाता/जमशेदपुर : प्रतिष्ठित संस्थान एक्सएलआरआइ में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हर्ष बालानी (24) की कोलकाता में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. उसका शव न्यू मार्केट थाना क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित होटल के शौचालय में मिला. घटना शुक्रवार रात की है. हर्ष बालानी मूल रूप से गुजरात के राजकोट जिले का रहनेवाला था. मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस व गुप्तचर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और होटल के कर्मियों से पूछताछ की. मौत की वजह का पता नहीं चल सका है.
सूत्रों के अनुसार, हर्ष गुरुवार को होटल आया था. पहले उसे होटल का कमरा पसंद नहीं आ रहा था. बाद में उसने होटल के चार तल्ले पर स्थित एक कमरा बुक किया. कमरे में जाने के बाद उसे बाहर निकलते किसी ने नहीं देखा. शुक्रवार की रात कई दफा कमरे के बाहर आवाज देने पर जब अंदर से कोई आवाज नहीं आयी तो डुप्लीकेट चाबी के जरिये होटल कर्मियों ने दरवाजा खोला.
शौचालय का दरवाजा भी अंदर से बंद था. शौचालय का दरवाजा खोलने पर होटल कर्मियों ने देखा कि हर्ष लहूलुहान अवस्था में बाथटब में पड़ा हुआ था. पास में ही एक छुरी पड़ी हुई थी. होटल प्रबंधन की ओर से घटना की सूचना न्यू मार्केट थाने को दी गयी. हर्ष को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसके मृत होने की पुष्टि की.
फारेंसिक जांच टीम पहुंची
फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी घटनास्थल का जायजा लिया है व वहां के कुछ सामानों को भी संग्रह किया है. होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग की भी जांच की जा रही है. जिस कमरे में युवक का शव बरामद किया गया है उसे सील कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार मृतक के गले पर जख्मों के निशान पाये गये हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु के सटीक कारण का पता चल पायेगा.
एक्सएलआरआइ के छात्र हर्ष की कोलकाता के एक होटल में मौत हो गयी. वह बिजनेस मैनेजमेंट में सेकेंड इयर का स्टूडेंट था. गुजरात के राजकोट के उपलेटा गांव का वह रहने वाला था. पोस्टमार्टम के बाद ही उसके मौत के कारणों का पता चल सकेगा. एक्सएलआरआइ में एक प्रार्थना सभा का आयोजन कर उसकी आत्मा की शांति की कामना की गयी.
सुनील वर्गिस, प्रवक्ता, एक्सएलआरआइ.

Next Article

Exit mobile version