निजी नर्सिग होम पर नियंत्रण नहीं

* लालगंज की घटना के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला फूंकाहाजीपुर : भारतीय युवा कांग्रेस के तत्वावधान एवं लालगंज विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया.कार्यकर्ता लालगंज में नर्सिग होम में मां एवं अजन्मे बच्चे की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. युवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:56 PM

* लालगंज की घटना के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
हाजीपुर : भारतीय युवा कांग्रेस के तत्वावधान एवं लालगंज विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया.
कार्यकर्ता लालगंज में नर्सिग होम में मां एवं अजन्मे बच्चे की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

युवा कांग्रेस के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के अध्यक्ष राकेश कुमार यादव के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारे लगाये. कार्यकर्ताओं ने दस सूत्री मांगों एवं प्राइवेट नर्सिग होम के लाइसेंस का पुन: निरीक्षण एवं मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

कार्यकर्ताओं का कहना था कि सरकार निजी नर्सिंग होम और दलालों पर नियंत्रण करने में असफल रही है. निजी नर्सिग होम में जो व्यवस्था रहनी चाहिए वह नही है. सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन नही हो रहा है. इससे दलालों एवं बिचौलियों के कारण र्निदोष को जान गवांनी पड़ती है.

कार्यकर्ताओं ने ऐसे नर्सिग होम पर कठोर कार्रवाई करने की भी मांग की. लोगों ने कहा कि यह बड़ा दुखद है कि चंद पैसों के लालच में लोग जिंदगी का सौदा करने से नही हिचकते हैं. कार्यक्रम में महनार विधान सभा क्षेत्र के अध्यक्ष पकेश कुमार राय, कुमार प्रिंस सिंह, शिव शंकर कुमार ,मृत्युंजय कुमार यादव, चंदन कुमार, सत्येंद्र कुमार, संजय पांडेय, राजकुमार साह, संजय कुमार यादव, छपरा के प्रवक्ता व महासचिव अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, विनोद कुमार पंकज कुमार आदि ने संबोधित किया. मौके पर अनेक कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version