बिजली के बकायेदारों पर जांच टीम ने शुरू की कार्रवाई

हथुआ : बिजली कंपनी ने सभी सब स्टेशनों में बकायेदारों के राजस्व वसूली के लिए टीम का गठन किया है. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बकाया राजस्व की वसूली कर रही है. बकाया राशि नहीं मिलने पर संबंधित उपभोक्ताओं के घर का कनेक्शन काट दिया जा रहा है. मीरगंज आवर प्रमंडल अंतर्गत चारों सेक्शन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 1:42 AM

हथुआ : बिजली कंपनी ने सभी सब स्टेशनों में बकायेदारों के राजस्व वसूली के लिए टीम का गठन किया है. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बकाया राजस्व की वसूली कर रही है. बकाया राशि नहीं मिलने पर संबंधित उपभोक्ताओं के घर का कनेक्शन काट दिया जा रहा है. मीरगंज आवर प्रमंडल अंतर्गत चारों सेक्शन में एसडीओ देवेंद्र राम की निगरानी में संबंधित जेइ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है.

15 दिनों के अंदर बकाया राशि जमा नहीं होने पर उक्त बकायेदारों पर सर्टीफिकेट केस किया जा रहा है. एसडीओ ने बताया कि बकायेदारों के कनेक्शन काटने के लिए किसी भी प्रकार की नोटिस नहीं दिया जा रहा है. प्रत्येक माह मिलने वाले बकाया बिल व मोबाइल पर बकाया का एसएमएस का नोटिस है. दुकानों एवं उद्योगों में बिजली आपूर्ति होने के बावजूद समय से उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं.
हथुआ प्रखंड में कुल 80 थ्री फेज के कनेक्शनधारी हैं, जिनमें मात्र 35 उपभोक्ता ही नियमित बकाया बिल की राशि जमा करते हैं. शेष उपभोक्ता तीन माह से बकाया बिल जमा नहीं कर रहे हैं. अल्टीमेटम देने के बावजूद नवंबर माह तक बकाया बिल जमा नहीं होने की स्थिति में उनका कनेक्शन काट दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version