खराब प्रदर्शन के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को लगी फटकार

हाजीपुर : जिलाधिकारी उदिता सिंह ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई, जिसमें रेड क्रॉस, कालाजार, पोलियो, टीकाकरण, कोटपा आदि से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गयी. डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की रैंकिंग में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2019 6:22 AM

हाजीपुर : जिलाधिकारी उदिता सिंह ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई, जिसमें रेड क्रॉस, कालाजार, पोलियो, टीकाकरण, कोटपा आदि से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गयी. डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की रैंकिंग में नीचले पायदान पर रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को कड़ी फटकार लगायी.

साथ ही खराब प्रदर्शन के कारण पटेढ़ बेलसर, सहदेई बुजुर्ग, राघोपुर, राजापाकर व सदर प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों का वेतन बंद करने का आदेश दिया. सभी एमओआइसी को चेतावनी दी कि वे अपने-अपने प्रखंड में उन मापदंडों को सुधार लें, जिनमें वे काफी पीछे चल रहे हैं. अन्यथा सख्त कार्रवाई की जायेगी. बैठक से पहले उपविकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा ने समाहरणालय के सभागार में स्वास्थ्य विभाग के पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन में तमाम विषयों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली.
बैठक में टीकाकरण, संस्थागत डिलिवरी, पुरुष नसबंदी, परिवार नियोजन, आयुष योजना, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, सीएफएमएस के तहत भुगतान आदि के मामले में राज्य और जिले के औसत तथा प्रखंडों के प्रदर्शन की विस्तार से समीक्षा की गयी. बैठक में सिविल सर्जन डॉ इंद्रदेव रंजन समेत जिले के सभी एमओआइसी, डीपीओ, सीडीपीओ व यूनिसेफ के प्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version