परवरिश योजना के लिए लगाया गया विशेष शिविर

हाजीपुर : हाजीपुर सदर अस्पताल कैंपस स्थित एआरटी सेंटर में परवरिश योजना से लाभुकों को जोड़ने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. 24 सितंबर तक चलने वाले इस शिविर में असहाय बच्चों को इस योजना से जोड़ा जायेगा. शिविर का आयोजन जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक के निर्देशानुसार किया जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 5:53 AM

हाजीपुर : हाजीपुर सदर अस्पताल कैंपस स्थित एआरटी सेंटर में परवरिश योजना से लाभुकों को जोड़ने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. 24 सितंबर तक चलने वाले इस शिविर में असहाय बच्चों को इस योजना से जोड़ा जायेगा.

शिविर का आयोजन जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक के निर्देशानुसार किया जा रहा है. स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला सामाजिक सेवा संस्थान के सचिव सुधीर कुमार शुक्ला ने बताया कि जिला बाल संरक्षण इकाई वैशाली के द्वारा परवरिश योजना का संचालन किया जाता है. सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई शैलेंद्र कुमार चौधरी निर्देशानुसार परवरिश योजना का लाभ लाभुकों को दिलाने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है.
इस योजना के तहत अनाथ, बेसहारा बच्चे या वैसे अनाथ बच्चे जो अपने निकट संबंधि या रिश्तेदार के यहां रहते हैं या एचआईवी एड्स से पीड़ित बच्चे या एचआईवी एड्स रोग से पीड़ित माता-पिता के बच्चे या कुष्ठ रोग से पीड़ित बच्चे या कुष्ठ रोग से पीड़ित माता-पिता के बच्चे इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.
इस योजना के तहत 18 वर्ष की उम्र तक के बच्चे को उनके भरण-पोषण, शिक्षा, उचित देखभाल तथा उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से एक हजार रुपये प्रतिमाह दिये जाते हैं. एआरटी केंद्र आकर लाभुक शिविरमें में अपना आवेदन भरकर जमा कर सकते हैं. शिविर में आवेदन नि:शुल्क उपलब्ध है. शिविर का आयोजन जिला बाल संरक्षण इकाई के द्वारा स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला सामाजिक सेवा संस्थान हाजीपुर के सौजन्य से किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version