अश्लील वीडियो बना स्कॉर्पियो और रुपयों के लिए पत्नी को करता था प्रताड़ित, फिर…

सुपौल : ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने शुक्रवार को थाने को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.बिहार में सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर में ब्याही गयी मधुबनी जिले की बेटी ने अपने पति थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी चित नारायण स्वर्णकार के पुत्र सिंटू कुमार स्वर्णकार द्वारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2018 9:10 PM

सुपौल : ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता ने शुक्रवार को थाने को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.बिहार में सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर में ब्याही गयी मधुबनी जिले की बेटी ने अपने पति थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी चित नारायण स्वर्णकार के पुत्र सिंटू कुमार स्वर्णकार द्वारा दहेज की मांग करने, अश्लील वीडियो बनाने, अपने साथियों के सहयोग से जान से मारने सहित अन्य तरीके से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए राघोपुर थाने को आवेदन देकर न्याय दिलाने की गुहार लगायी. इसके बाद थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सिंटू स्वर्णकार को गिरफ्तार कर थाना लाया. उसे शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

स्कॉर्पियो व रुपये की करता था मांग
पीड़िता के द्वारा थाने को दिये अपने आवेदन में बताया गया कि 11 जुलाई 2016 को हिंदू रीति रिवाज के साथ उनकी शादी सिंटू कुमार स्वर्णकार से हुई थी. उन्हें एक वर्ष का एक पुत्र भी है. लेकिन शादी के बाद से ही पति द्वारा बराबर दहेज के रूप में एक स्कॉर्पियो व रुपये का मांग की जाती रही. दहेज का डिमांड पूरा नहीं किये जाने पर उन्हें कई बार जान से मारने का भी प्रयास किया गया, लेकिन पड़ोसियों के बीच बचाव से किसी तरह उनकी जान बच पायी. पति सिंटू स्वर्णकार ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए कई बार हथियार के बल पर अपनी डिमांड पूरी करने के लिए उनके मायके फोन करवाया. इसके बाद उनके पिता ने पहुंचकर स्थानीय लोगों के समक्ष पंचायत के माध्यम से आपसी सुलह करवायी. लेकिन उनके पिता के लौटते ही फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा.

एक कमरे में कर दिया था बंद

पीड़िता ने आवेदन में थाने को यह भी बताया है कि कुछ दिन पूर्व उन्हें पति द्वारा गांव में ही अन्यत्र जगह पर एक कमरे में बंद कर दिया गया. जहां सिंटू ने उनके साथ दुष्कर्म कर उसका वीडियो भी बनाया. साथ ही अपने कुछ दोस्तों को बुलाकर चाकू व रिवाॅल्वर का भय दिखाकर विभिन्न तरीके से प्रताड़ित किया जाता रहा. इसके बाद पीड़िता ने किसी तरह जान बचाकर दिल्ली में रह रहे अपने पिता व भाई को उक्त घटना की जानकारी दी. प्रताड़ना की जानकारी मिलते ही पिता और भाई ने पहुंचकर उनकी जान बचायी. हालांकि इस दौरान उनके पिता और भाई पर भी उनके पति सिंटू स्वर्णकार ने जानलेवा हमला किया. लेकिन वे सफल नहीं हो सके.

बोले थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने बताया कि पीड़िता के आवेदन पर पुलिस ने ग्रामीणों से उक्त घटना के बारे पूछताछ कर जानकारी हासिल की. साथ ही मौके से आरोपित सिंटू स्वर्णकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version