सुपौल : प्रसव पीड़िता की गयी जान, दो लोग गिरफ्तार

डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप सुपौल : मुख्यालय स्थित लतौना वार्ड नंबर-12 संतमत सत्संग आश्रम मुहल्ले स्थित एक आवासीय परिसर में संचालित अवैध क्लिनिक में शुक्रवार को एक प्रसव पीड़िता की मौत उपचार के दौरान हो गयी. मौत की घटना से आहत लोगों ने स्थानीय थाने को सूचना दी, जहां घटना की सूचना पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2017 5:16 AM

डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप

सुपौल : मुख्यालय स्थित लतौना वार्ड नंबर-12 संतमत सत्संग आश्रम मुहल्ले स्थित एक आवासीय परिसर में संचालित अवैध क्लिनिक में शुक्रवार को एक प्रसव पीड़िता की मौत उपचार के दौरान हो गयी. मौत की घटना से आहत लोगों ने स्थानीय थाने को सूचना दी, जहां घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष वासुदेव राय, अनि राधेश्याम सिंह सदलबल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुपौल भेज दिया.
साथ ही मौके से पुलिस ने क्लिनिक संचालिका व फरजी चिकित्सक विमला सिंह एवं उसके एक सहयोगी महिला को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में मृतका के पति लतौना वार्ड नंबर-11 निवासी रवींद्र यादव के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. दर्ज प्राथमिकी मृतका के पति ने बताया है कि उनकी पत्नी मंद्रिका देवी गर्भवती थी.
सुपौल : प्रसव पीड़िता…
साथ ही प्रसव का समय पूर्ण हो चुका था. शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे उनकी पत्नी ने पेट दर्द होने की जानकारी दी, जहां थाना क्षेत्र के पतरघट्टी वार्ड नंबर-08 निवासी प्रमीला देवी जो घूम-घूम कर गांव में प्रसव से संबंधित कार्य करती है. उनके घर पहुंची. साथ ही प्रसव पीड़िता को डॉ विमला सिंह के क्लिनिक पर ले जाने को कहा. बताया कि क्लिनिक पर पहुंचते ही प्रसव पीड़िता की जांच कार्य प्रारंभ किया गया. उपचार के दौरान उनकी पत्नी की स्थिति गंभीर हो गयी,
जहां सूचक ने चिकित्सक से अनुरोध किया कि प्रसव पीड़िता को अस्पताल ले जाने दीजिए. लेकिन, चिकित्सक ने साफ मना कर दिया. बताया कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव पीड़िता की मौत हुई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों गिरफ्तार नामजद को न्यायिक हिरासत में सुपौल भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version