मिनी शराब फैक्टरी चलाने का आरोपित थाने से हुआ फरार

महाराजगंज : महाराजगंज शहर के पुरानी बाजार स्थित नोनियाडीह में देशी शराब की मिनी फैक्टरी चलाने वाले मां-बेटे व उनके साथ शराब बनाने का कार्य करने वाले दो मजदूरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी एसडीपीओ महाराजगंज ने दरौंदा थाने की पुलिस के साथ मिलकर की थी. इसके बाद चारों अभियुक्तों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 4:12 AM

महाराजगंज : महाराजगंज शहर के पुरानी बाजार स्थित नोनियाडीह में देशी शराब की मिनी फैक्टरी चलाने वाले मां-बेटे व उनके साथ शराब बनाने का कार्य करने वाले दो मजदूरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी एसडीपीओ महाराजगंज ने दरौंदा थाने की पुलिस के साथ मिलकर की थी.

इसके बाद चारों अभियुक्तों को थाने लाया गया, जहां से संध्या में मिनी शराब फैक्टरी चलाने के आरोपित राकेश कुमार पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. यही नहीं, पुलिस ने उसके विरुद्ध थाना कांड संख्या 176/19 दर्ज किया है.

मालूम हो कि महाराजगंज के एसडीपीओ हरीश शर्मा को महाराजगंज शहर के पुरानी बाजार स्थित नोनिया डीह मुहल्ले में देशी शराब बनाने की मिनी फैक्टरी चलने की सूचना मिली थी. इसी के आधार पर उन्होंने दरौंदा थाने की पुलिस के साथ मिलकर रविवार को छापेमारी की. इस दौरान शराब बनाने की कई भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. साथ ही 65 लीटर शराब बनाने के रॉ-मेटेरियल नष्ट करते हुए 11 लीटर चुलाई शराब बरामद की.
पुलिस मौके से देशी शराब बनाने वाले प्रेमचंद लाल, शैलेंद्र महतो, सुगंती देवी व उसके पुत्र राकेश महतो को गिरफ्तार किया था. इसके बाद चारों अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी. पुलिस चारों अभियुक्तों को थाने लेकर पहुंची, जहां से रविवार की शाम में चकमा देकर कारोबारी राकेश कुमार भाग निकला. पुलिस ने राकेश पर शराब बरामदगी के साथ एक और प्राथमिकी दर्ज की है.
शराब कारोबार में शामिल पांच आरोपित भेजे गये जेल : महाराजगंज. शराब बरामदगी के मामले में महाराजगंज थाने की पुलिस ने गिरफ्तार पांच आरोपितों को सोमवार को सीवान जेल भेज दिया. जेल जाने वालों में प्रेमचंद लाल, शैलेंद्र महतो, सुगंती देवी, सीताराम व राजन यादव शामिल हैं.
20 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार : नौतन. पुलिस ने सूचना के आधार पर गलिमापुर गांव से रविवार की रात 20 बोतल बंटी बबली शराब के साथ धंधेबाज दीपक शर्मा को उसके गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं बाइक भी जब्त कर ली गयी. थाना प्रभारी आरके मंडल ने उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version