सीवान : मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी

नौतन (सीवान) : सीवान के नौतन थाना क्षेत्र के भुलौनी मोड़ स्थित रामजानकी मंदिर से लड्डू गोपाल बजरंगबली की एक करोड़ कीमत की अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गयी है. घटना शुक्रवार की रात की है. इसकी जानकारी महंत व ग्रामीणों को शनिवार को अहले सुबह हुई. मंदिर में सौ साल पहले स्थापित लड्डू गोपाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2018 7:28 AM

नौतन (सीवान) : सीवान के नौतन थाना क्षेत्र के भुलौनी मोड़ स्थित रामजानकी मंदिर से लड्डू गोपाल बजरंगबली की एक करोड़ कीमत की अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गयी है.

घटना शुक्रवार की रात की है. इसकी जानकारी महंत व ग्रामीणों को शनिवार को अहले सुबह हुई. मंदिर में सौ साल पहले स्थापित लड्डू गोपाल बजरंगबली की मूर्ति का वजन एक किलो दो सौ ग्राम के करीब है. उसकी ऊंचाई आठ इंच के करीब है. चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद महंत सहित मंदिर में रहने वाले लोगों से पूछताछ की. मंदिर के महंत हरिनंदन दास ने बताया कि रोज की भांति रात्रि नौ बजे जब भोग लगाने के लिए गये तब मूर्ति थी. विधिवत लड्डू गोपाल जी को भोग लगाया.

इसके बाद मैं सोने चला गया. शनिवार की अहले सुबह जब मैं जगा और साफ-सफाई करते हुए मंदिर में गया तो अपनी जगह लड्डू गोपाल की मूर्ति नहीं थी. आसपास खोजबीन करते हुए पूछताछ की गयी तो किसी ने जानकारी नहीं दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी. इस संबंध में ग्रामीणों ने आवेदन देकर अज्ञात चोरों के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज कराया है.

थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है, जांच की जा रही है. जल्द ही मूर्ति को बरामद करते हुए चोर को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इधर मंदिर से लड्डू गोपाल की मूर्ति चोरी होने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है.

Next Article

Exit mobile version