….जब हिंदू-रीति रिवाज से मुस्लिम जोड़े ने की राम मंदिर में शादी

बसंतपुर : थाने के बिठुना गांव में एक मुस्लिम युगल ने हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में शादी रचायी. राम जानकी मंदिर में हुई यह शादी क्षेत्र में चरचा का विषय बनी हुई है. बिठुना के स्व. खलील अंसारी की पत्नी शैदा ने अपनी एकलौती पुत्री नूरजहां खातून की शादी अपने भगीना इरफान अंसारी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2018 12:01 AM
बसंतपुर : थाने के बिठुना गांव में एक मुस्लिम युगल ने हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में शादी रचायी. राम जानकी मंदिर में हुई यह शादी क्षेत्र में चरचा का विषय बनी हुई है. बिठुना के स्व. खलील अंसारी की पत्नी शैदा ने अपनी एकलौती पुत्री नूरजहां खातून की शादी अपने भगीना इरफान अंसारी के साथ रामजानकी मंदिर में की. शैदा ने बताया मेरे पति का इंतकाल हो गया है. मुझे एक पुत्री व एक पुत्र अरमान (6वर्ष) है.
घर में कोई कमाने वाला नहीं है. गोपालगंज के बरौली थाने के सरफरा वृति टोला का मेरा भगीना व मोख्तार अंसारी का पुत्र इरफान मेरे ही घर रहता है. अपनी पुत्री नूरजहां व भगीना इरफान की सहमति से दोनों की शादी की गई है.
गरीबी के कारण शादी होने के पूर्व लड़का व लड़की के पहने हुए पुराने कपड़े को देख बसंतपुर गांधी सेवा न्यास के कनवर लाल ने उनकी सहमति से दूल्हा दुल्हन के लिए नया वस्त्र खरीद कर दिया. इसके बाद मंदिर में लड़की की मां ने भगवान को साक्षी मान कर हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी की और आशीर्वाद दिया. वहां उपस्थित अन्य लोगों ने भी दोनों वर व वधू को आशीर्वाद दिया. सबसे आशीर्वाद प्राप्त कर सभी बिठुना के लिए रवाना हो गए.

Next Article

Exit mobile version