पोल गिरने से बिजलीकर्मी की मौत

सीतामढ़ी : डुमरा थाना क्षेत्र के भीसा कोरियाही गांव में शनिवार को बिजली का पोल गिरने से एक विद्युतकर्मी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान भीसा वार्ड नंबर-5 निवासी पविंदर सिंह(29 वर्ष) के रुप में की गयी है. दुर्घटना में कर्मी की बाइक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. हादसे के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 12:14 AM

सीतामढ़ी : डुमरा थाना क्षेत्र के भीसा कोरियाही गांव में शनिवार को बिजली का पोल गिरने से एक विद्युतकर्मी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान भीसा वार्ड नंबर-5 निवासी पविंदर सिंह(29 वर्ष) के रुप में की गयी है. दुर्घटना में कर्मी की बाइक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गयी. दुर्घटना में विद्युतकर्मी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के समीप सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच-77 को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर दिया.

सूचना मिलने पर नगर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव, डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर छानबीन की. आक्रोशित लोग मृतक के परिवार को समुचित मुआवजा तथा मौके पर पावर कंपनी के अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे. पुलिस अधिकारियों के समझाने बुझाने पर ग्रामीणों ने दो घंटे बाद जाम समाप्त कर दिया.
पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक के भाई रामप्रवेश सिंह के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसमें बिजली कंपनी लेजर पावर कंपनी, कोलकाता के अधिकारियों व कर्मचारियों को आरोपित किया है. जानकारी के अनुसार, कोलकाता के उक्त कंपनी को एनएच 77 से परसौनी जानेवाली रोड के किनारे पुराने जर्जर विद्युत तार बदलने की जिम्मेदारी मिली है. वहां जर्जर तार को बदला जा रहा था. मृतक भी अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर जर्जर तार बदलने के काम में लगा था. इसी क्रम में अचानक बिजली का क्षतिग्रस्त पोल का एक हिस्सा पविंदर के शरीर पर पड़ा तथा मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गयी.

Next Article

Exit mobile version