दरभंगा डबल मर्डर मामले में भागलपुर सेंट्रल जेल से फरार होनेवाला शातिर विकास झा उर्फ कालिया गिरफ्तार

सीतामढ़ी : भागलपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से फरार शातिर विकास झा उर्फ कालिया गुरुवार की रात बिहार एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया. एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सहयोग से नयी दिल्ली के नागलोई इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 7:27 PM

सीतामढ़ी : भागलपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से फरार शातिर विकास झा उर्फ कालिया गुरुवार की रात बिहार एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया. एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सहयोग से नयी दिल्ली के नागलोई इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से अत्याधुनिक पिस्टल व कारतूस बरामद की हुई है.

एसपी अनिल कुमार ने बताया कि विकास झा उर्फ कालिया की गिरफ्तारी की सूचना मीडिया के माध्यम से मिली है. वह भागलपुर से पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था. उधर, पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ की टीम उसे भागलपुर पुलिस को सौंपेगी. कालिया जिले के बथनाहा थाने के बथनाहा पूर्वी गांव का रहनेवाला है. 19 अगस्त 2019 की सुबह 5.30 बजे भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से होमगार्ड जवान की आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया था. पुलिस ने विकास को छुड़ाने आये उसके फुफेरे भाई आयुष कुमार को गिरफ्तार कर लिया था.

विकास झा उर्फ कालिया, गैंगस्टर संतोष झा और मुकेश पाठक गिरोह का शार्प शूटर है. वह नार्थ बिहार लिबरेशन आर्मी का सक्रिय सदस्य है. बरारी (भागलपुर) पुलिस ने होमगार्ड जवान के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की थी. विकास झा उर्फ कालिया के विरुद्ध सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत विभिन्न जिलों में एक दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं.

Next Article

Exit mobile version