स्वास्थ्य प्रबंधक को भी दे चुके हैं जान से मारने की धमकी

सीतामढ़ी : सदर अस्पताल में ड्यूटी कर रहे दारोगा बिगाउ राम पर दवा दुकानदारों व बिचौलियों ने जानलेवा हमला कर दिया. दारोगा पर हमला होते देख तैनात होमगार्ड के चार जवान भी भाग गये. बिचौलियों ने सदर अस्पताल की दीवार भी तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना बुधवार की देर शाम की है. दारोगा से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 5:54 AM

सीतामढ़ी : सदर अस्पताल में ड्यूटी कर रहे दारोगा बिगाउ राम पर दवा दुकानदारों व बिचौलियों ने जानलेवा हमला कर दिया. दारोगा पर हमला होते देख तैनात होमगार्ड के चार जवान भी भाग गये. बिचौलियों ने सदर अस्पताल की दीवार भी तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

घटना बुधवार की देर शाम की है. दारोगा से सूचना मिलने पर एसपी के निर्देश पर नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह के पहुंचने पर उपद्रवी भाग खड़े हुए. सदर डीएसपी डाॅ कुमार वीर धीरेंद्र ने भी अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी लेने के बाद असामाजिक तत्वों पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.
दारोगा ने अस्पताल से हटाने की मांग की: पीड़ित दारोगा ने एसपी को आवेदन देकर देकर सदर अस्पताल से हटाने की मांग की है. कहा है कि सदर अस्पताल के पूर्वी लोहा गेट की नकली चाबी बना कर दवा दुकानदारों ने दलाली शुरू कर दी थी. मना करने पर दो सौ की संख्या में दवा दुकानदार लाठी-डंडा से लैस होकर हमला कर दिया. गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. कमरे में बंद होकर जान बचाने का प्रयास करने पर दरवाजा व खिड़की तोड़ कर घुसने का प्रयास किया गया.
गौरतलब है कि सदर अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था व बिचौलियों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए डीएम डाॅ रणजीत कुमार सिंह के आदेश पर पूर्वी द्वार को बंद कर दिया गया था. जिससे दवा दुकानदारों व बिचौलियों में खलबली बची हुई थी. स्वास्थ्य प्रबंधक विजय चंद्र झा ने बताया कि डीएम के आदेश पर गेट बंद किया गया था. उसी दिन से बिचौलियों व दवा दुकानदारों में रोष व्याप्त था. कानून का नजरअंदाज कर नकली चाबी से गेट खोलना दु:स्साहस है. जब दारोगा के साथ मारपीट की घटना से स्वास्थ्यकर्मी में भय का माहौल बन गया है.
दारोगा की पिटाई से पूर्व उन्होंने ने भी डीएम व एसपी को आवेदन देकर बिचौलियों द्वारा जान से मारने व झूठे मुकदमा में फंसाने की धमकी देने की जानकारी दी थी. असामाजिक तत्वों की गतिविधि को रोकने के लिए अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी होगी.
होगी कार्रवाई: दारोगा पर हमला करने वालों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया जा रहा है. जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. डीएम के आदेश के अनुसार पूर्वी गेट को पूर्व की तरह बंद रखा जायेगा.
शशि भूषण सिंह, नगर थानाध्यक्ष

Next Article

Exit mobile version