195 विद्यालयों में सोख्तों का निर्माण कार्य पूरा

शेखपुरा : जल संरक्षण को लेकर जिले के सभी सरकारी प्राथमिक, मध्य और माध्यमिक विद्यालयों में सरकारी खर्च पर बनाये जा रहे सोख्ता का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी नंदकिशोर राम ने बताया कि जिले के सभी 507 स्कूलों में जल संरक्षण के मद्देनजर सोख्ता का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2019 8:58 AM

शेखपुरा : जल संरक्षण को लेकर जिले के सभी सरकारी प्राथमिक, मध्य और माध्यमिक विद्यालयों में सरकारी खर्च पर बनाये जा रहे सोख्ता का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी नंदकिशोर राम ने बताया कि जिले के सभी 507 स्कूलों में जल संरक्षण के मद्देनजर सोख्ता का निर्माण करवाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि अब तक 195 स्कूलों में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. जबकि 162 स्कूलों में इसका निर्माण कार्य दो तीन दिनों में पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि पूर्व में जो कई स्कूलों में सोख्ता का निर्माण हुआ था. उसमें अधिकतर टूट फूट कर जर्जर हो चुके हैं. जिसके कारण वैसे स्कूलों में दोबारा इसका निर्माण करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस सोख्ता के निर्माण हो जाने से स्कूलों के नल से बर्बाद होने वाला पानी को बचाया जा सकेगा.

Next Article

Exit mobile version