मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए अलग-अलग जिम्मेवारी तय

शेखपुरा : मतदाता सूची में युवाओं के नाम जोड़ने के शुरू किये गये अभियान में अलग-अलग जिम्मेवारी तय की गयी है. चुनाव आयोग द्वारा तैयार विस्तृत कार्यक्रम के तहत यह अभियान पहली जुलाई को ही शुरू कर दिया गया है. यह अभियान पूरे माह 31 जुलाई तक जारी रहेगा. इस अभियान के बीच में दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 6:13 AM

शेखपुरा : मतदाता सूची में युवाओं के नाम जोड़ने के शुरू किये गये अभियान में अलग-अलग जिम्मेवारी तय की गयी है. चुनाव आयोग द्वारा तैयार विस्तृत कार्यक्रम के तहत यह अभियान पहली जुलाई को ही शुरू कर दिया गया है. यह अभियान पूरे माह 31 जुलाई तक जारी रहेगा. इस अभियान के बीच में दो दिन आठ तथा 22 जुलाई को विशेष शिविर का भी आयोजन किया गया है.

इस अभियान के संबंध में चुनाव आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि चुनाव आयोग का सबसे ज्यादा जोर 18 से 21 आयु वर्ग के शत-प्रतिशत मतदाता का नाम सूची में शामिल करने पर है. जिले के बरबीघा और शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 433 मतदान केंद्र हैं और यह बात प्रकाश में आयी है कि कई मतदान केंद्र पर इस आयु वर्ग के एक भी मतदाता का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है.

Next Article

Exit mobile version