मॉनसून में 25% कम होगी बारिश

छपार/दिघवारा : मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को गर्मी से राहत दी है और दिनभर लोग खुशगवार मौसम की खुमारी में डूबे दिखाई पड़े. बुधवार को दिनभर रुक-रुक कर हुई बूंदा-बांदी से तापमान में काफी कमी आयी. वहीं लोगों को चिलचिलाती धूप से निजात मिली और दिनभर मौसम के बदले मिजाज का लुफ्त उठाते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2019 7:21 AM
छपार/दिघवारा : मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को गर्मी से राहत दी है और दिनभर लोग खुशगवार मौसम की खुमारी में डूबे दिखाई पड़े. बुधवार को दिनभर रुक-रुक कर हुई बूंदा-बांदी से तापमान में काफी कमी आयी.
वहीं लोगों को चिलचिलाती धूप से निजात मिली और दिनभर मौसम के बदले मिजाज का लुफ्त उठाते रहे. सरकारी कार्यालयों से लेकर घरों तक मौसम के करवट लेने की चर्चा रही. वहीं अधिकांश घरों में कूलर व एसी रेस्ट मोड़ में नजर आया. तापमान में गिरावट आने के चलते लोगों ने गुनगुना ठंड का भी आनंद लिया.
तेज हवा से कई बार आंधी जैसी स्थिति बनती दिखी, मगर कभी भी तेज बारिश नहीं हो सकी. कई बार आसमान में बादल छाये मगर लोगों को बूंदा-बांदी वाली बारिश ही नसीब हो सकी. इससे पूर्व पिछले कई दिनों से मौसम के गर्म मिजाज से परेशान लोगों को बुधवार की सुबह से ही तेज हवा ने काफी सुकून दिया.
तेज हवा के चलते मौसम के मिजाज में तल्खी की जगह पूरी नरमी दिखी. वहीं तापमान में काफी कमी आयी और हर किसी को गर्मी से निजात मिली. दिनभर में कई बार हल्की बारिश भी हुई तो तेज हवा से कई बार जनजीवन अस्त-व्यस्त होता दिखा. बारिश के चलते किसानों को काफी मायूस देखा गया.
किसानों का कहना था कि बारिश होने व तापमान में कमी के चलते गेहूं की कटाई व थ्रेसिंग में काफी दिक्कतें आयेगी.तेज हवा के चलते आम व लीची की फसल को भी नुकसान पहुंचा है. उधर मौसम के उतार चढ़ाव के चलते वैवाहिक आयोजन वाले घरों में लोगों की धड़कने बढ़ती घटती रही और हर कोई ईश्वर से मौसम के ठीक होने की आरजू मिन्नत करते दिखाई पड़े.

Next Article

Exit mobile version