जांच करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों का हमला, ASI समेत चार पुलिस कर्मी घायल

सारण : बिहार के सारण जिला अंतर्गत सोनपुर थाना क्षेत्र के खड़ियडीह गांव में सोमवार की देर शाम असामाजिक तत्वों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. घटना के बाद किसी तरह से पुलिस ने भाग कर अपनी जान बचायी. इस घटना में एक एएसआई सहित चार पुलिस कर्मियों को असामाजिक तत्वों ने घायल कर दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 4, 2018 6:58 PM

सारण : बिहार के सारण जिला अंतर्गत सोनपुर थाना क्षेत्र के खड़ियडीह गांव में सोमवार की देर शाम असामाजिक तत्वों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. घटना के बाद किसी तरह से पुलिस ने भाग कर अपनी जान बचायी. इस घटना में एक एएसआई सहित चार पुलिस कर्मियों को असामाजिक तत्वों ने घायल कर दिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस मोटरसाइकिल जांच कर रही थी. इसी बीच थाना क्षेत्र के शिकारपुर निवासी संतलाल महतो पुलिस टीम को बताया कि खड़ियाडीह में कुछ लोग उन्हें घेर रखा था. किसी तरह जान बचा कर यहां तक आया हूं. इसी बात को लेकर पुलिस टीम खड़ियाडीह पहुंच कर जैसे ही पूछताछ शुरू किया. तभी अचानक दर्जनों लोगों ने हमला बोल दिया और कहने लगे कि पुलिस को यहां आने की हिम्मत कैसे हुई. हमला करने वाले लोगों के हाथ में तलवार, फरसा, कुदाल सहित कई अन्य तरह के घातक सामानों से लैस थे. एएसआई को असामाजिक तत्वों ने कुदाल से बुरी तरह जख्मी कर दिया.

जख्मी सभी पुलिस कर्मियों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल सोनपुर में कराया गया है. एक दर्जन से अधिक लोगों पर एएसआई के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दूसरी ओर पुलिस ने देर रात छापेमारी कर एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये दस लोगों को जेल भेज दिया गया. सोनपुर पुलिस टीम पर हमला करने वालों में पुरुष के साथ-साथ महिलाएं भी शामिल थी. सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

सोनपुर थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस टीम पर हमला करने वालों और कानून को हाथ में लेने वालों के विरूद्ध सख्त करावाई की जायेगी. किसी हाल में बख्शे नहीं जायेंगे. खड़ियाडीह के लोगों ने यह बताया कि यहां बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार बेरोक-टोक चल रहा है. शराब कारोबारियों को लगा कि पुलिस शराब कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए आयी. फिर शराब कारोबारियों ने ऐसा माहौल बनाया कि पूरा गांव पुलिस पर हमला बोल दिया.

Next Article

Exit mobile version