19 व 20 सितंबर को टीम करेगी निरीक्षण

सोनपुर रेल मंडल के चार स्टेशन व समस्तीपुर रेल मंडल के दो स्टेशनों के नाम सूची में शामिल समस्तीपुर : रेलवे बोर्ड की पब्लिक एमेनिटिज कमेटी की टीम जल्द ही समस्तीपुर आयेगी. सोनपुर रेल मंडल के विद्यापतिनगर, नंदनी लगुनिया, अक्षयवट राय नगर का टीम निरीक्षण करेगी. वहीं, समस्तीपुर रेल मंडल के दो स्टेशनों का भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 1:15 AM

सोनपुर रेल मंडल के चार स्टेशन व समस्तीपुर रेल मंडल के दो स्टेशनों के नाम सूची में शामिल

समस्तीपुर : रेलवे बोर्ड की पब्लिक एमेनिटिज कमेटी की टीम जल्द ही समस्तीपुर आयेगी. सोनपुर रेल मंडल के विद्यापतिनगर, नंदनी लगुनिया, अक्षयवट राय नगर का टीम निरीक्षण करेगी. वहीं, समस्तीपुर रेल मंडल के दो स्टेशनों का भी निरीक्षण टीम के दौरा में प्रस्तावित है. इसमें बापूधाम मोतिहारी व रक्सौल स्टेशन शामिल हैं. इस बाबत रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्व मध्य रेलवे को पत्र भेजते हुए टीम के प्रस्तावित निरीक्षण का कार्यक्रम भी भेज दिया गया है.

इसमें टीम 19 सितंबर को हाजीपुर से नंदनी लगुनिया पहुंचेगी. जहां निरीक्षण करने के बाद टीम विद्यापतिनगर जायेगी. वहीं अक्षयवटराय नगर में 18 सितंबर को टीम दौरा करेगी. समस्तीपुर रेल मंडल के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का निरीक्षण 20 सितंबर को है. जहां से टीम रक्सौल जायेगी. देर रात वह रक्सौल में ही रुकेगी. इसके बाद 21 सितंबर को निरीक्षण करने के बाद टीम मुजफ्फरपुर जंक्शन के लिये रवाना हो जायेगी.

टीम के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए पूमरे ने निरीक्षण के दौरान वरीय अधिकारियों को उपस्थित रहने का आदेश भी दिया है. फिलहाल रेलवे बोर्ड की ओर से जो यात्री सुविधा समिति की टीम की सूची भेजी गयी है. उसमें पीएसी के पीएस के अध्यक्ष परशुराम महतो, सदस्यों में हिमाद्री बज, राजेंद्र अशोक फड़के व अजित कुमार का नाम शामिल है. चार सदस्यीय यह पीएसी की टीम निरीक्षण के लिये 15 सितंबर को ही पटना पहुंच जायेगी.

इन स्टेशनों के अलावा टीम का निरीक्षण अन्य जगहों पर भी की जायेगी. इसमें पटना, राजेंद्रनगर, राजगीर, हाजीपुर, भरपुर पलहेजा घाट, घोसवर, मुजफ्फरपुर स्टेशन का नाम शामिल हैं. टीम का दौरा 21 सितंबर को खत्म हो जायेगा. टीम के सदस्य मुख्य रुप से स्टेशन की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हैं. रेलवे बोर्ड की टीम होने के कारण इसके निरीक्षण रिपोर्ट की काफी महत्ता रहती है. यात्री सुविधा को लेकर भी टीम की निगाहें होती है.

Next Article

Exit mobile version