बिहार : नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर डेमू पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, 12 से अधिक यात्री जख्मी

मुजफ्फरपुर/पानापुर : बिहार में समस्तीपुर मंडल के मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर पिपराहां स्टेशन के समीप मंगलवार की दोपहर तीन बजे नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर डेमू पैसेंजर ट्रेन (75238) दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. पैसेंजर ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतरने पर एक दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हो गये है. सूचना मिलते ही मौके पर मोतीपुर व कांटी से रेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 6:52 PM

मुजफ्फरपुर/पानापुर : बिहार में समस्तीपुर मंडल के मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर पिपराहां स्टेशन के समीप मंगलवार की दोपहर तीन बजे नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर डेमू पैसेंजर ट्रेन (75238) दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. पैसेंजर ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतरने पर एक दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हो गये है. सूचना मिलते ही मौके पर मोतीपुर व कांटी से रेल के अधिकारी पहुंचे. सिंगल लाइन पर बेपटरी होने से कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर फंस गयी. मोतिहारी रेलखंड पूरी तरह ठप है. देर शाम तक सोनपुर से एआरटी मंगा कर रेलखंड को चालू करने का प्रयास किया जा रहा था.

बताया जाता है कि डेमू ट्रेन पिपराहां स्टेशन से खुलने के बाद रफ्तार पकड़ ही रही थी. इसी दौरान डिरेल हो गयी. यात्रियों का कहना था कि ट्रेन स्पीड में रहती, तब बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. अचानक ट्रेन से तेज आवाज आने पर पता चला कि गाड़ी पटरी से उतर गयी है.

सप्तक्रांति एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें फंसी
रक्सौल से हावड़ा जानेवाली मिथिला एक्सप्रेस व आनंद विहार से मुजफ्फरपुर आनेवाली डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस मोतिहारी के पास फंसी हुई है. कपरपुरा स्टेशन पर मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जानेवाली अप पैसेंजर ट्रेन (55213) फंसी है. इसके अलावा नरकटियागंज से आनेवाली डाउन साइड की दो पैंसेजर ट्रेन के अलावा कई मालगाड़ी फंसी है.

क्या कहते हैं अधिकारी
पूरे मामले की जांच के आदेश दिये गये है. इसके पूर्व रेलखंड को चालू करने के लिए एआरटी को मंगा लिया गया है. पहली प्राथमिकता रेलखंड को चालू करने की है. (आरके जैन, डीआरएम , समस्तीपुर मंडल)

Next Article

Exit mobile version