ट्रेन से उतरने के क्रम में गिरा युवक, मौत

सलखुआ : सलखुआ निवासी 32 वर्षीय प्रमोद सहनी की मौत ट्रेन से कटने से हो गयी. मालूम हो कि समस्तीपुर से सहरसा आ रही सवारी गाड़ी से कोपरिया स्टेशन पर उतरने के क्रम में ट्रेन के नीचे चले जाने से यह घटना हुई. इस संबंध में बताया जाता है कि स्व लड्डू सहनी का पुत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2020 7:27 AM

सलखुआ : सलखुआ निवासी 32 वर्षीय प्रमोद सहनी की मौत ट्रेन से कटने से हो गयी. मालूम हो कि समस्तीपुर से सहरसा आ रही सवारी गाड़ी से कोपरिया स्टेशन पर उतरने के क्रम में ट्रेन के नीचे चले जाने से यह घटना हुई.

इस संबंध में बताया जाता है कि स्व लड्डू सहनी का पुत्र प्रमोद सहनी बुधवार की रात सवारी गाड़ी से समस्तीपुर से अपने घर सलखुआ आ रहा था. ट्रेन काफी विलंब से आयी. प्रमोद ट्रेन में सो गया था. कोपरिया में सुबह 4 बजे के लगभग ट्रेन पहुंची, अंधेरा छाया हुआ था. उसकी नींद खुली तो हड़बड़ाकर उतरने में वह ट्रेन के नीचे चला गया.
तब तक ट्रेन खुल चुकी थी. जिस कारण उसका दोनों पैर कट गया. सूचना पर पुलिस ने जख्मी को इलाज के लिए सीएचसी भेजा. जहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी.
अचानक घटी घटना से घर में कोहराम मच गया. मृतक को दो लड़की व एक लड़का है. घटना के बारे में सुनते ही पत्नी की स्थिति नाजुक हो गयी है. शव को जीआरपी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस जांच में जुटी है.
रेलयात्री ट्रेनों में मोबाइल व लैपटॉप को खिड़की से रखें दूर
सहरसा. ट्रेनों में यात्रा के दौरान अगर कोई भगवान के नाम पर प्रसाद भी दे तो उसे कदापि ग्रहण नही करें. सफर में लैपटॉप, मोबाइल और कीमती सामान ट्रेनों में खिड़की के पास से दूर रखें. अपने लगेज को अपने बर्थ के नीचे जंजीर से बांध कर रखें. रेल यात्री के सुरक्षित सफर को लेकर रेलवे सुरक्षा बल सहरसा धारा 182 का प्रचार प्रसार किया गया.
इंस्पेक्टर सारनाथ के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन, सर्कुलेटिंग एरिया, बंगाली बाजार गुमटी रेलवे परिक्षेत्र के अलावा गरीब रथ, हाटे बाजार, जानकी एक्सप्रेस, पुरबिया एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की कई ट्रेनों में रेल यात्रियों को सुरक्षित सफर के लिए जागरूक किया गया. जागरूकता अभियान में सब इंस्पेक्टर एमएम रहमान, एएसआई श्रीनिवास कुमार सहित रेलवे सुरक्षा बल के कई जवान मौजूद रहे.
182 का प्रचार प्रसार करते हुए रेलवे सुरक्षा बलों ने यात्रियों को जागरूक करते हुए बताया कि अगर ट्रेनों में संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़ती है तो यात्री तुरंत ट्रेन में तैनात टीटी या 182 पर कॉल करें. अगले स्टेशन पर आरपीएफ जवान तैनात रहेंगे. वहीं यात्रा के दौरान अगर महिलाएं सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है तो 182 हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत कॉल करें, अविलंब सहायता मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version