पुत्र की गलत हरकत से परेशान चौकीदार ने लोडेड कट्टा के साथ कराया गिरफ्तार

सहरसा : बिहार के सहरसा में अपने ही पुत्र नूनूलाल पासवान की हरकत व गलत संगत से परेशान लोगों की सुरक्षा व गुप्त सूचना के लिए महाल में तैनात महिषी थाना के पोखरभिंडा के चौकीदार स्थानीय निवासी गंगा पासवान ने सोमवार को लोडेड देशी कट्टा व अन्य सामान के साथ महिषी थाना पुलिस से गिरफ्तार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2019 10:40 PM

सहरसा : बिहार के सहरसा में अपने ही पुत्र नूनूलाल पासवान की हरकत व गलत संगत से परेशान लोगों की सुरक्षा व गुप्त सूचना के लिए महाल में तैनात महिषी थाना के पोखरभिंडा के चौकीदार स्थानीय निवासी गंगा पासवान ने सोमवार को लोडेड देशी कट्टा व अन्य सामान के साथ महिषी थाना पुलिस से गिरफ्तार करा ईमानदारी की नजीर पेश की है. ईमानदारी से बड़ा कुछ नहीं होता है. पद छोटा हो या बड़ा, यदि आप ईमानदार हैं तो कभी न कभी आप लोगों के लिए आदर्श बन सकते हैं.

ताजा मामला जिले के महिषी थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा निवासी व उसी महाल के चौकीदार गंगा पासवान की है. स्वयं खाकी वर्दी में और पुत्र को गलत संगत में देख काफी दिनों से परेशान गंगा ने पुत्र की गलत हरकत की जानकारी स्वयं पुलिस को देकर उसे गिरफ्तार ही नहीं कराया, बल्कि थानाध्यक्ष से लेकर वरीय अधिकारियों से सख्त कार्रवाई की मांग की है. चौकीदार श्री पासवान ने बताया कि अपने शरीर पर खाकी वर्दी देख व पुत्र की हरकत देख वह शर्म से सिर नहीं उठा पा रहे थे. कई बार उसे समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह गलत हरकत व गलत संगत छोड़ने को तैयार नहीं था. जिसके बाद उसने महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार को अपने ही पुत्र की सूचना देकर उसे गिरफ्तार कराया.

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
चौकीदार की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, पुअनि शत्रुघन राय, बीएमपी जवान अंकिता कुमारी, सोनी कुमारी, इभा कुमारी, चौकीदार हरेराम पासवान, गुणेश्वर शर्मा को देखते ही चौकीदार पुत्र नूनलाल पासवान भागने लगा. लगभग तीन किलोमीटर तक खेत, पानी में दौड़ लगाने के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आया. थानाध्यक्ष ने बताया कि तलाशी के दौरान लोडेड देशी कट्टा के अलावे तीन तेज धारदार हथियार व वायर बरामद किया गया है.

एसपी करेंगे पुरस्कृत
चौकीदार गंगा पासवान की अपने ही पुत्र की सूचना देकर गिरफ्तार कराने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने स्वयं उन्हें कर्तव्य के प्रति ईमानदारी दिखाने के लिए बधाई दी और उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की. एसपी श्री कुमार ने कहा कि चौकीदार ने ईमानदारी का परिचय देकर विभाग के अन्य कर्मियों को कर्तव्य के प्रति ईमानदार होने की प्रेरणा दी है. उन्होंने कहा कि लोग अपनी संतान की बड़ी से बड़ी गलती को दबाने का प्रयास करते हैं, लेकिन उसने अन्य लोगों की सूचना की तरह अपने पुत्र की सूचना देकर प्रशंसनीय कार्य किया है.

Next Article

Exit mobile version