सहरसा : चार वर्षीया अनाथ लक्ष्मी को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ, जायेगी अमेरिका

सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन व महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया. ज्योति मोहन ने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2019 6:51 AM

सहरसा : दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही चार वर्षीय अनाथ बच्ची को माता-पिता का प्यार नसीब हुआ. केरल निवासी एवं अमेरिका के वाशिंगटन डीसी बाल्टीमोड़ में कार्यरत ज्योति मोहन व महेश वीएन ने बुधवार को दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचकर लक्ष्मी को सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने कर गोद लिया.

ज्योति मोहन ने बताया कि उन्हें पहले से एक लड़की नंदिता (16 वर्ष) और एक लड़का अर्जुन (12 वर्ष) है. उन्होंने बताया कि मैंने विदेश से ही तीन वर्ष पूर्व आवेदन दिया था. 2018 में रजिस्ट्रेशन किया गया एवं बच्चे की मैंचिग की गयी. कुछ दिन पूर्व सहरसा के दत्तक ग्रहण संस्थान से बेटी मिलने की सूचना दी गयी, जिससे पूरे परिवार में उल्लास का वातावरण छा गया. वह अपने देवर तथा देवरानी के साथ बच्ची को गोद लेने पहुंची हैं.

उन्होंने कहा कि अब उनका जीवन पूरी तरह परिपूर्ण हो गया है. लक्ष्मी के मिलने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा भास्कर प्रियदर्शी ने बताया कि चार साल की लक्ष्मी को एक अच्छा परिवार मिला है. परिवार की मासिक आय एक लाख 80 से अधिक है. उन्होंने बताया कि सभी कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद दत्तक ग्रहण संस्थान से बच्ची को गोद दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version