प्रकाश पर्व में टेंट लगाने के लिये किसानों ने दी थी जमीन, अब हो गयी बड़ी समस्या

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज का 350 वां प्रकाश पर्व बीते पंद्रह दिन हो गये हैं,अब तक किसानों की जमीन वापस नहीं मिली है. दरअसल प्रशासन की ओर से बाइपास में किसानों से लगभग 90 एकड़ जमीन लेकर टेंट सिटी व पार्किंग का निर्माण कराया गया था. प्रकाश पर्व बीत जाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2017 6:49 AM

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज का 350 वां प्रकाश पर्व बीते पंद्रह दिन हो गये हैं,अब तक किसानों की जमीन वापस नहीं मिली है. दरअसल प्रशासन की ओर से बाइपास में किसानों से लगभग 90 एकड़ जमीन लेकर टेंट सिटी व पार्किंग का निर्माण कराया गया था. प्रकाश पर्व बीत जाने के बाद अब तक टेंट सिटी को खाली कर किसानों को जमीन नहीं सौंपी गयी, जबकि 15 जनवरी तक किसानों को टेंट सिटी खाली करा कर जमीन सौंपने की बात प्रशासन ने किसानों के साथ जमीन लेने से पहले हुई बैठक में कही थी. इतना ही नहीं इस मामले में अब तक एक सौ किसानों को मुआवजा राशि भी नहीं मिली है. गुरुवार को आक्रोशित किसानों की बैठक पूर्व उप महापौर व राजद नेता संतोष मेहता को इसकी जानकारी दी.

इसमें किसानों को खेती के लिए जमीन वापस नहीं मिलने के खिलाफ 22 जनवरी को टेंट सिटी कार्यालय के समीप विरोध प्रदर्शन व धरना का निर्णय लिया गया. पूर्व उप महापौर ने बताया कि अनुमंडल प्रशासन व किसानों के साथ बैठक में तय हुआ था कि पंद्रह जनवरी तक जमीन खाली कर वापस की जायेगी.
साथ ही अब तक लगभग एक सौ किसानों को फसल मुआवजा राशि भी नहीं मिली है. ऐसे में जिस ढंग से टेंट सिटी का सामान समेटा जा रहा है, इससे दो माह के बाद ही जमीन खाली हो पायेगी. इसके लिए अब किसान आंदोलन करेंगे.

Next Article

Exit mobile version