काटजू पर देशद्रोह का मामला भविष्य में उन्हें सावधान रखेगा : शरद

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्केंडेय काटजू के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने का समर्थन करते हुए जदयू नेता शरद यादव ने बिहार के खिलाफ की गयी उनकी टिप्पणी की निंदा की और कहा कि कड़े कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद काटजू भविष्य में सावधान हो जायेंगे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2016 9:14 AM

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्केंडेय काटजू के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने का समर्थन करते हुए जदयू नेता शरद यादव ने बिहार के खिलाफ की गयी उनकी टिप्पणी की निंदा की और कहा कि कड़े कानून के तहत मामला दर्ज होने के बाद काटजू भविष्य में सावधान हो जायेंगे. काटजू ने कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर ले सकता है, लेकिन उसे साथ में बिहार भी लेना पड़ेगा.

काटजू के खिलाफ जदयू के एक विधान परिषद सदस्य की शिकायत पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया. उनके इस बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहितअन्य लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. बाद में काटजू ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ मजाक किया था. शरद यादव ने एक बयान में कहा कि यह सही कार्रवाई है. कुछ लोगों ने उनके खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत शिकायत की, ताकि वह भविष्य में सावधान रहें.

जदयूके वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसे व्यक्ति से इस तरह की टिप्पणियाें की उम्मीद नहीं की जाती, जो न्यायपालिका में जिम्मेदार पद पर रह चुका है. विभिन्न विषयों पर वह जो बोलते और लिखते हैं वो आम तौर पर हमेशा हास्यास्पद होता है.

Next Article

Exit mobile version