PM मोदी ने भ्रष्टाचार को समाप्त कर गरीबों में तरक्की की सोच पैदा की : पासवान

पटना / सोनीपत : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में भ्रष्टाचार को समाप्त कर देश के गरीबों में तरक्की की सोच पैदा की है. पासवान ने यहां पत्रकार सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा बैंकिंग योजना, उज्ज्वला योजना, बेटी बचाओ-बेटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2016 10:09 PM

पटना / सोनीपत : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में भ्रष्टाचार को समाप्त कर देश के गरीबों में तरक्की की सोच पैदा की है. पासवान ने यहां पत्रकार सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा बैंकिंग योजना, उज्ज्वला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजनाओं सहित जितनी भी योजनाएं बनाई हैं वह सभी गरीबों और आम आदमी को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पिछले दो वर्षों में एनडीए सरकार का ग्राफ लगातार बढा और विदेशों में भारत की साख भी बढती जा रही है.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बज रहा भारत का डंका

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में जहां भी जाते हैं, वहीं पर लाखों लोग उनके विचारों को सुनने के लिए पहुंचते हैं. यह उनकी विकासात्मक सोच का ही परिणाम है कि आज भारत ने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. दुनियाभर के निवेशक भारत में पहुंच रहे हैं और विश्व में मंदी के बावजूद आज भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से दौड रही है. उन्होंने कहा कि देश में दूर दराज में रहने वाली महिलाओं ने कभी सोचा भी नहीं था कि उनकी रसोई में कभी एलपीजी का सिलेंडर होगा, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उनके सपने को साकार करते हुए उज्ज्वला योजना के जरिए उन्हें गैस सिलेंडर मुहैया करवाया.

एक करोड़ लोगों ने छोड़ी गैस सब्सिडी

एक अपील पर देश के एक करोड लोगों ने गैस से सब्सिडी छोड़ दी. उन्होंने कहा कि देश के हजारों गांव ऐसे हैं जहां आजादी के बाद से अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी. एनडीए सरकार ने आते ही यह काम तेजी से शुरू किया और आज देश के 7500 गांवों को बिजली से जोड़ दिया गया है. आगामी तीन वर्षों में देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंचाने का काम करने जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version