स्कूल में नामांकन के लिए सीएम नीतीश के जनता दरबार पहुंचे बच्चे

पटना : बिहार विधानसभा बजट सत्र की वजह से स्थगित हुआ मुख्यमंत्री जनता दरबार आज फिर शुरू हुआ. दरबार में आज स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा और सामान्य प्रशासन विभाग के साथ कला एवं संस्कृति विभाग सहित कई और विभागों की शिकायतें मुख्यमंत्री सुन रहे हैं. नियमानुसार सभी विभागों के वरीय अधिकारी और संबंधित विभाग के मंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 11, 2016 12:49 PM

पटना : बिहार विधानसभा बजट सत्र की वजह से स्थगित हुआ मुख्यमंत्री जनता दरबार आज फिर शुरू हुआ. दरबार में आज स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा और सामान्य प्रशासन विभाग के साथ कला एवं संस्कृति विभाग सहित कई और विभागों की शिकायतें मुख्यमंत्री सुन रहे हैं. नियमानुसार सभी विभागों के वरीय अधिकारी और संबंधित विभाग के मंत्री भी जनता दरबार में मौजूद हैं. काफी दिनों स्थगित रहने के बाद शुरू हुए जनता दरबार में लोगों की भीड़ उमड़ी है. नीतीश कुमार सभी लोगों की शिकायतों को बारी-बारी से सुन रहे हैं.

बच्चे भी आये हैं दरबार में

दरबार में छोटे-छोटे बच्चे अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे हैं. बच्चों की मांग है कि उनका स्कूल में नामांकन कराया जाये. वहीं शिक्षा विभाग का कहना है कि बच्चों की संख्या को देखकर लगता है कि आम लोगों में शिक्षा के प्रति रूझान बढ़ा है. हालांकि शिक्षा मंत्री की ओर से यह कहलवाया गया है कि जो भी बच्चे दरबार में फरियाद के लिए आ रहे हैं उनका नामांकन सरकार करायेगी.

भीषण गरमी में भी मारी संख्या में पहुंचे हैं फरियादी

भीषण गरमी और कड़ी धूप में भी फरियादियों की संख्या में कोई कमी नहीं है. भारी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर जनता दरबार में पहुंचे हुए हैं. लोगों की सुविधा के लिए दरबार में शीतल जल और कूलर की व्यवस्था की गयी है. मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है कि गरमी में फरियादियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जाये.

Next Article

Exit mobile version