मुजफ्फरनगर दंगा : सहाय आयोग की रिपोर्ट के बहाने नीतीश ने SP, BJP पर साधा निशाना

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरनगर दंगों की जांच कर रहे जस्टिस (रिटायर्ड) विष्णु सहाय आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार को सपा और भाजपा पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर मुजफ्फरपुर दंगा को भयावह करार देते हुए कहा कि राजनीति के तहत निदरेष नागरिकों को सांप्रदायिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 25, 2015 2:44 PM

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरनगर दंगों की जांच कर रहे जस्टिस (रिटायर्ड) विष्णु सहाय आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार को सपा और भाजपा पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर मुजफ्फरपुर दंगा को भयावह करार देते हुए कहा कि राजनीति के तहत निदरेष नागरिकों को सांप्रदायिक हिंसा का शिकार बनाया गया. गौर हो कि वर्ष 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों की जांच कर रहे सहाय आयोग ने दंगों में सपा और भाजपा के स्थानीय नेताओं की भूमिका पर सवाल उठाये हैं. आयोग ने 775 पन्नों की रिपोर्ट में पुलिस और प्रशासन पर लापरवाही के आरोप भी लगाये हैं.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में हुए इन दंगों में 60 लोगों की मौत हुई थी. साथ ही 50,000 से ज्यादा लोगों को बेघर होना पड़ा था. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक को सौंपी गयी इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए आयोग ने 101 अधिकारियों और 377 आम लोगों से पूछताछ की. जांच आयोग का गठन उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा की अखिलेश यादव ने ही किया था.

Next Article

Exit mobile version