बिहार के राज्यपाल के रुप में रामनाथ कोविंद ने ली शपथ

पटना : बिहार के नये राज्यपाल के रूप में रामनाथ कोविंद ने शपथ ले ली. राजभवन में मंडपम हॉल में शपथग्रहण समारोह का आयोजना किया गया था.इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. राज्यपाल तय समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. शपथग्रहण के बाद नये राज्यपाल ने छोटी सी पार्टी दी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2015 9:31 AM

पटना : बिहार के नये राज्यपाल के रूप में रामनाथ कोविंद ने शपथ ले ली. राजभवन में मंडपम हॉल में शपथग्रहण समारोह का आयोजना किया गया था.इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. राज्यपाल तय समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. शपथग्रहण के बाद नये राज्यपाल ने छोटी सी पार्टी दी है जहां कई लोग मौजूद होंगे. इस पार्टी के जरिये राज्यपाल मेल जोल बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

आज दिन के 12 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी . पटना उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति इकबाल अहमद अंसारी उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने रामनाथ कोविंद को बिहार का राज्यपाल नियुक्ति किया है.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल की नियुक्ति पर नाराजगी जाहिर कर चुके है. वह कह चुके हैं कि यह नियुक्ति उनसे सलाह के बगैर की गयी है. उन्हें राज्यपाल की नियुक्ति की सूचना मीडिया के जरिये मिली. अब तक की परंपरा के मुताबिक, केंद्र सरकार, गृह मंत्री राज्य के मुख्यमंत्री से राज्यपाल की नियुक्ति के बारे में पूछते हैं.

Next Article

Exit mobile version