उर्दू-बांग्ला शिक्षकों को कैंप लगा कर मिलेंगे नियुक्तिपत्र

पटना .राज्य में टीइटी-एसटीइटी पास उर्दू और बांग्ला अभ्यर्थियों को कैंप लगा कर नियुक्तिपत्र दिया जायेगा. सोमवार को टीइटी-एसटीइटी पास उर्दू-बांग्ला के अभ्यर्थियों से बातचीत के बाद शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया. शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक आरएस सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों ने मांग की कि काउंसेलिंग के जरिये नियुक्तिपत्र देने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 7, 2015 6:38 AM
पटना .राज्य में टीइटी-एसटीइटी पास उर्दू और बांग्ला अभ्यर्थियों को कैंप लगा कर नियुक्तिपत्र दिया जायेगा. सोमवार को टीइटी-एसटीइटी पास उर्दू-बांग्ला के अभ्यर्थियों से बातचीत के बाद शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया. शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक आरएस सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों ने मांग की कि काउंसेलिंग के जरिये नियुक्तिपत्र देने की प्रक्रिया में विलंब होगा और अभ्यर्थियों को कई नियोजन इकाइयों में जाना पड़ेगा, इसलिए कैंप लगा कर नियुक्तिपत्र बांटा जाये. विभाग ने इस पर गंभीरता से विचार किया और कैंप लगा कर उन्हें नियुक्तिपत्र देने का निर्णय लिया गया है.

इसके लिए जल्द ही शिडय़ूल जारी कर दिया जायेगा. उर्दू के करीब 23 हजार और बांग्ला के 400 पद रिक्त हैं. इसके आवेदन दिसंबर 2014-जनवरी 2015 तक लिये गये थे. आवेदन करने के बाद हाइकोर्ट ने बहाली पर रोक लगा दी थी और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को उर्दू टीइटी का रिजल्ट फिर से जारी करने का निर्देश दिया था. संशोधित रिजल्ट जारी भी हो चुका है.

आरएस सिंह ने बताया कि पूर्व की तरह कैंप लगा कर नियुक्तिपत्र बांटने से अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग के लिए नियोजन इकाईवार जाना नहीं पड़ेगा. कैंप में एक ही जगह वे आयेंगे और जिस नियोजन इकाई में उनका नाम मेधा सूची में ऊपर होगा, वहां उन्हें नियोजन पत्र निर्गत कर दिया जायेगा. अगर किसी अभ्यर्थी का दो या दो से अधिक नियोजन इकाइयों की मेधा सूची में नाम होता है, तो वे एक ही जगह नियुक्तिपत्र ले सकेंगे. इससे नियोजन इकाई में दूसरे अभ्यर्थियों को मौका मिल जायेगा.

Next Article

Exit mobile version