पटना : ऐसी सड़कों पर तो बैलगाड़ी से चलेंगे

पटना-गया रोड की मरम्मत की धीमी गति पर नाराजगी पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य के पटना-डोभी समेत विभिन्न सड़कों की दयनीय स्थिति पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि लगता है राज्य के लोग इन सड़कों पर अपनी गाड़ी से नहीं, बल्कि बैलगाड़ी से चलेंगे. मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2020 8:34 AM
पटना-गया रोड की मरम्मत की धीमी गति पर नाराजगी
पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य के पटना-डोभी समेत विभिन्न सड़कों की दयनीय स्थिति पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि लगता है राज्य के लोग इन सड़कों पर अपनी गाड़ी से नहीं, बल्कि बैलगाड़ी से चलेंगे.
मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मंगलवार को गौरव कुमार सिंह द्वारा इस संबंध में दायर लोकहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की. कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को करेगी. कोर्ट ने एनएचएआइ को निर्देश देते हुए कहा कि वह अगली सुनवाई पर राज्य में राष्ट्रीय उच्च पथों की संख्या और उसकी वर्तमान स्थिति की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएं.
खंडपीठ ने पटना-गया रोड के निर्माण और उसकी मरम्मत की धीमी गति पर भी नाराजगी जाहिर की. कोर्ट ने कहा कि अच्छी सड़कों का सीधा संबंध बिहार के पर्यटन स्थलों के विकास और यहां के लोगों के रोजगार उपलब्ध होने से है. कोर्ट को बताया गया कि सोनपुर-छपरा सड़क के लिए भूमि का अधिग्रहण 2008 में ही कर लिया गया था, लेकिन अब तक सड़क का निर्माण नहीं किया गया है.

Next Article

Exit mobile version