एनआरसी और सीएए के विरोध में आज से कन्हैया की संविधान बचाओ-देश बचाओ यात्रा

पटना : भाकपा नेता कन्हैया कुमार गुरुवार से एनआरसी और सीएए के विरोध में पूर्वी चंपारण बापूधाम से अपनी यात्रा शुरू करेंगे. पहले दिन की यात्रा के दौरान बेतिया और मोतिहारी में मानव शृंखला बनाया जायेगा और उसी दिन देश के विभिन्न हिस्सों में भी बापू के स्थल पर मानव शृंखला बनेगा. यात्रा का समापन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2020 7:52 AM
पटना : भाकपा नेता कन्हैया कुमार गुरुवार से एनआरसी और सीएए के विरोध में पूर्वी चंपारण बापूधाम से अपनी यात्रा शुरू करेंगे. पहले दिन की यात्रा के दौरान बेतिया और मोतिहारी में मानव शृंखला बनाया जायेगा और उसी दिन देश के विभिन्न हिस्सों में भी बापू के स्थल पर मानव शृंखला बनेगा.
यात्रा का समापन 29 फरवरी को गांधी मैदान में आयोजित रैली में होगा. बुधवार को गांधी मैदान में प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कन्हैया ने कहा कि हम नागरिकता देने के खिलाफ नहीं है.
नागरिकता छीनने वाला कानून, यह यात्रा कोई राजनीतिक नहीं : देश में रहने वालों को पहले भी नागरिकता दिया जाता था, लेकिन आज नागरिकता संशोधन कानून लाने की क्या जरूरत है. सीएए, एनपीआर, एनआरसी तीनों कानून एक है. यह नागरिकता छीनने वाला कानून है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगर बिहार में एनपीआर और एनआरसी लागू नहीं होने देना चाहते हैं, तो विधानसभा में कानून लाकर इस मामले पर विराम लगा सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है. यह यात्रा गरीबी, बेरोजगारी, संविधान और देश बचाने, शिक्षा, स्वास्थ्य के मुद्दों पर है. पत्रकारों ने जब शरजील इमाम के बारे में पूछा, तो कन्हैया ने कहा कि उससे हमारा वैचारिक मतभेद है.

Next Article

Exit mobile version