पटना : धरने पर बैठी छात्राओं से निजी सुरक्षा गार्ड्स ने की बदसलूकी, लाठीचार्ज

बीएड परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों का धरना समाप्त पटना : बीएड परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों के अनिश्चितकालीन धरने के तीसरे दिन सोमवार को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय गेट पर निजी सुरक्षाकर्मियों द्वारा छात्राओं के साथ मारपीट की गयी और छात्रों पर भी लाठीचार्ज किया गया. कई छात्राओं को इसमें चोटें आयी हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2020 6:20 AM
बीएड परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों का धरना समाप्त
पटना : बीएड परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों के अनिश्चितकालीन धरने के तीसरे दिन सोमवार को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय गेट पर निजी सुरक्षाकर्मियों द्वारा छात्राओं के साथ मारपीट की गयी और छात्रों पर भी लाठीचार्ज किया गया.
कई छात्राओं को इसमें चोटें आयी हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि बिना महिला सुरक्षाकर्मियों के उनके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की गयी, जबकि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे. एआइएसएफ के बैनर तले विगत 24 जनवरी से छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हुए थे. सोमवार को कुलपति गुलाब चंद राम जायसवाल यूनिवर्सिटी गेट पर पहुंचे और उन्होंने गेट को खाली करने का निर्देश दिया.
कुलपति के निर्देश पर निजी सुरक्षाकर्मियों एवं सादे कपड़े में कुलपति के निजी सुरक्षा गार्ड्स ने ताबड़तोड़ लाठियां चलायीं और कुलपति की गाड़ी को अंदर कर दिया गया. हालांकि लाठीचार्ज के बाद भी छात्र डटे रहे और पुनः धरना शुरू किया. लाठीचार्ज में एआइएसएफ के पटना जिला सचिव जन्मेजय कुमार, स्वीटी कुमारी, राधिका कुमारी, रौशन गुप्ता, पवन कुमार, शत्रुंजय कुमार घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया.
एसडीओ ने छात्रों से तीन दिनों का समय मांगा
दोपहर 3 बजे पटना सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपमा पहुंचीं. अनुमंडल पदाधिकारी ने स्थिति को जाना. अनुमंडल पदाधिकारी लगभग एक घंटे तक छात्रों के बीच रहीं. एसडीओ ने तीन दिनों का समय मांगते हुए कहा कि वे राजभवन से खुद भी हस्तक्षेप की पहल करते हुए खुद पूरे मसले को देखेंगी. एसडीओ के आश्वासन के बाद तीन दिनों से दिन-रात जारी अनिश्चितकालीन धरना लगभग 6 बजे समाप्त हो गया. धरना में अंजली, प्रिया, रश्मि, पूजा, प्राची, सुचित्रा, नीरज, धीरज, गौतम, सुमन, गणपति, परवीन, उत्तम, मिथिलेश, इमरान, धनंजय, अभिषेक, संतोष, सुरेंद्र, पिंटू सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद थे.
किसी तरह का कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ है. पटना एसडीएम ने छात्र-छात्राओं और विवि प्रशासन के बीच वार्ता करा कर आंदोलन को समाप्त करा दिया है. विवि लगातार छात्रहित में प्रयासरत है.

Next Article

Exit mobile version