आरजेडी का कांग्रेस के साथ गठबंधन में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद : तेजस्वी यादव

पटना : आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रही है.तेजस्वी ने कहा, ”चुनाव के लिए हमारे प्रभारी मनोज झा (राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य) कांग्रेस के संपर्क में हैं. हमें सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी और गठबंधन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2020 12:48 PM

पटना : आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रही है.तेजस्वी ने कहा, ”चुनाव के लिए हमारे प्रभारी मनोज झा (राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य) कांग्रेस के संपर्क में हैं. हमें सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी और गठबंधन में चुनाव लड़ने की उम्मीद है.”

उन्होंने उन रिपोर्टों, जिनमें कहा गया था कि आरजेडी को 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव में पांच सीटें चाहिए थीं, जबकि कांग्रेस तीन से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं है, के बारे में कहा, ”इस बारे में झा बता सकते हैं, क्योंकि मैं बातचीत में शामिल नहीं हूं.” उन्होंने कहा, ”दिल्ली में ऐसी सीटें जहां बिहार और पूर्वांचल (पूर्वी उत्तर प्रदेश) वासी अच्छी खासी संख्या में हैं, हम इनमें से कुछ का चुनाव करना चाहते हैं. हमने अतीत में भी ऐसी सीटों पर जीत दर्ज की है.”

उल्लेखनीय है कि आरजेडी नेता आसिफ मुहम्मद खान ने 2009 में ओखला सीट जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में चले गये थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गया में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में की गयी रैली के संबंध में तेजस्वी ने कहा, ”वह (योगी) यहां आकर जहर उगल रहे हैं. उन्हें अपने राज्य में बेहतर काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए.”

Next Article

Exit mobile version