महिला की गुहार, कहा- ससुर को समझाएं, घर में शौचालय बनाने की दे अनुमति, करने लगते है लड़ाई-झगड़ा

पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में मुजफ्फरपुर से आयी निधि ने अपना आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगायी. आवेदन देते हुए उसने बताया कि उसका संयुक्त परिवार है, जिसमें उसके पति के अलावा ससुर और दो देवर रहते हैं. निधि का पति पेशे से मजदूर है और घर के बाहर काम करता है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2020 8:51 PM

पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में मुजफ्फरपुर से आयी निधि ने अपना आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगायी. आवेदन देते हुए उसने बताया कि उसका संयुक्त परिवार है, जिसमें उसके पति के अलावा ससुर और दो देवर रहते हैं. निधि का पति पेशे से मजदूर है और घर के बाहर काम करता है. घर में एक ही शौचालय है, जिसे ससुर ने अपने बड़े बेटे को दे दिया है. इसके बाद निधि को शौचालय को लेकर परेशानी होने लगी.

कई बार अपने ससुर को कहा कि शौचालय बनाने की अनुमति दें, लेकिन वे उनसे लड़ाई-झगड़ा करने लगते हैं. एक बार पति से अनुमति लेकर घर पर शौचालय का कार्य शुरू किया था, लेकिन ससुर ने बीच में ही काम बंद करवा दिया और शौचालय नहीं बन पाया. मैं घर के बाहर शौच करने जाती हूं और ऐसे में मैं बेहद परेशान हूं. आपसे निवेदन है कि मेरे ससुर को समझाएं कि घर में शौचालय बनाने की अनुमति दे दें. आयोग की सदस्य रजिया कामिल अंसारी ने सभी बातों को सुनने के बाद अगली तिथि 19 फरवरी को ससुर को आयोग में उपस्थित होने को लेकर पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version