दिल्ली अब दूर नहीं : यमुना-पूर्वांचल-आगरा एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा बिहार, यूपी कैबिनेट ने दी मंजूरी

लखनऊ : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बलिया से जोड़ने के लिये लिंक वे बनाया जायेगा. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने के निर्णय को सोमवार को मंजूरी दे दी. राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बलिया से जोड़ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2019 3:59 PM

लखनऊ : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बलिया से जोड़ने के लिये लिंक वे बनाया जायेगा. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने के निर्णय को सोमवार को मंजूरी दे दी. राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बलिया से जोड़ने के लिये लिंक वे बनाया जायेगा. इसके वास्ते डीपीआर बनाने के लिये मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी. यह डीपीआर छह माह में तैयार हो जायेगा.

उन्होंने बताया कि करीब 40 किलोमीटर का यह लिंक वे चार लेन का होगा. यूपीडा के अध्यक्ष अवनीश अवस्थी ने इस बारे में विस्तृत जानकारी दी कि बलिया लिंक वे पर प्रति किलोमीटर 40 करोड़ रुपये का खर्च आयेगा. इस पूरे मार्ग की अनुमानित लागत 1500 से 1600 करोड़ रुपये के बीच होगी. उन्होंने बताया कि इस लिंक वे के बन जाने से यमुना एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और आगरा एक्सप्रेस का संपर्क बिहार की सीमा से जुड़ जायेगा.

Next Article

Exit mobile version