बिहार में करें निवेश, हर संभव मदद मिलेगी: श्याम

पटना : बिहार में निवेश करने की सलाह देने के लिए पांच दिवसीय अंतरराज्यीय विभागीय दौरे के तीसरे दिन शनिवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक महाराष्ट्र के पुणे पहुंचे. महाराष्ट्र के पुणे में विभिन्न व्यवसायी और निवेशकों के साथ मीटिंग में उन्होंने अपील की कि वह बिहार में निवेश करें. राज्य सरकार उनको हर संभव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2019 4:44 AM

पटना : बिहार में निवेश करने की सलाह देने के लिए पांच दिवसीय अंतरराज्यीय विभागीय दौरे के तीसरे दिन शनिवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक महाराष्ट्र के पुणे पहुंचे. महाराष्ट्र के पुणे में विभिन्न व्यवसायी और निवेशकों के साथ मीटिंग में उन्होंने अपील की कि वह बिहार में निवेश करें.

राज्य सरकार उनको हर संभव मदद करने को तैयार है. उन्होंने इनवेस्टर रोड मैप कार्यक्रम में बिहार में उद्योगों के विकास और यहां मौजूद संभावनाओं के संबंध में भी चर्चा की. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने उद्योगपतियों से बिहार में उद्योग लगाने का आह्वान किया है.
इनवेस्टर रोड मैप में उद्योगपतियों को बताया कि बिहार में उद्योग की अपार संभावनाएं हैं. ऐसे में उद्योगपतियों को राज्य में आकर उद्योग लगाना चाहिए. उद्योगपतियों को विधि- व्यवस्था संबंधी आशंकाओं को दूर करते हुए उन्होंने बताया कि पहले के बिहार और मौजूदा दौर के बिहार में बहुत अंतर है. क्राइम के मामले में बिहार के आंकड़े , दूसरे राज्यों से बहुत कम हैं. बिहार में बिजली की भी कोई संकट नहीं है. गांव गांव तक पक्की सड़क बन गयी है.
ऐसे में लोगों को पुरानी विचारधारा से निकलकर नये बिहार को देखने की जरुरत है. बिहार में संपदा और संभावनाओं का अपार भंडार है. बिहार सरकार हर क्षेत्र में रोजगार के लिए सभी के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.सूबे में रोजगार की संभावनाएं बढ़ने के चलते ही राज्य से पलायन कम हुआ है. इस अवसर पर निवेश आयुक्त, आर एस श्रीवास्तव, तकनीकी निदेशक उद्योग, रवींद्र प्रसाद सहित महाराष्ट्र के उद्योगपति व निवेशक मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version