पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव : दूसरे दिन चार ने भरा पर्चा, आज अंतिम दिन

पटना : पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के नॉमिनेशन के दूसरे दिन चार छात्रों ने पर्चा दाखिल किया है. इसमें दो अध्यक्ष पद के लिए एक कोषाध्यक्ष व एक काउंसेलर के पद के लिए छात्रों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. अभिषेक कुमार ने कोषाध्यक्ष के लिए, अमित रंजन ने अध्यक्ष के लिए निर्दलीय पर्चा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2019 8:24 AM
पटना : पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के नॉमिनेशन के दूसरे दिन चार छात्रों ने पर्चा दाखिल किया है. इसमें दो अध्यक्ष पद के लिए एक कोषाध्यक्ष व एक काउंसेलर के पद के लिए छात्रों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया.
अभिषेक कुमार ने कोषाध्यक्ष के लिए, अमित रंजन ने अध्यक्ष के लिए निर्दलीय पर्चा भरा है. दूसरे दिन भी दिन भर अधिकारी इंतजार करते रहे लेकिन काफी कम छात्र नॉमिनेशन के लिए पहुंचे. गुरुवार को नॉमिनेशन के लिए अंतिम दिन है. तीन बजे तक ही नॉमिनेशन होगा. नॉमिनेशन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. भीतर में अन्य छात्रों को प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा. सिर्फ प्रत्याशी ही जा सकता है.
एफिडेविट में आ रही दिक्कत : मिली जानकारी के अनुसार छात्रों को एफिडेविट में काफी दिक्कत आ रही है और इसी वजह से छात्रों को नॉमिनेशन में दिक्कत आ रही है. एआइएसएफ के सुशील कुमार ने कहा कि एफिडेबिट में काफी समय लग रहा है इसलिए कई छात्र अब तक नॉमिनेशन नहीं कर पाये हैं. कुछ छात्र नेता जानबूझ कर अपने पत्ते नहीं खोलना चाहते इसलिए भी इंतजार कर रहे हैं. गुरुवार को भारी संख्या में पर्चा भरे जाने की उम्मीद है.
लेफ्ट के गठबंधन की अभी भी उम्मीद बाकी : एआइएसएफ के सुशील कुमार ने कहा कि अभी बातचीत चल रही है. संभवत: लेफ्ट गठबंधन साथ में चुनाव लड़े. उसमें छात्र राजद व एनएसयूआइ शामिल होगी या नहीं यह तय नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी यह पूरी तरह से नहीं कह सकते कि कोई गठबंधन नहीं होगा. प्रयास जारी है.
सभी पैनलों पर चुनाव लड़ने की आइसा की घोषणा : हालांकि आइसा ने स्वतंत्र सभी पैनल पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके अतिरिक्त छात्र राजद व एनएसयूआइ के गठबंधन के भी कयास लग रहे हैं. लेकिन अभी कुछ तय नहीं है. गुरुवार को सभी छात्र संगठन नॉमिनेशन के साथ ही घोषणा करेंगे. अभी भी जोड़ तोड़ जारी है.

Next Article

Exit mobile version