भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद सीएम नीतीश से मिले जेपी नड्डा

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार की दोपहर को पार्टी के प्रदेश कोर कमेटी की विशेष बैठक की. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव, संगठन विस्तार, नयी कार्यकारिणी का जल्द गठन और राम मंदिर मुद्दे को लेकर खासतौर से चर्चा हुई. राजकीय अतिथिशाला में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक चली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 5, 2019 11:08 PM

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार की दोपहर को पार्टी के प्रदेश कोर कमेटी की विशेष बैठक की. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव, संगठन विस्तार, नयी कार्यकारिणी का जल्द गठन और राम मंदिर मुद्दे को लेकर खासतौर से चर्चा हुई. राजकीय अतिथिशाला में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक चली इस विशेष बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि समाज में हर हाल में सद्भाव बनाये रखने के लिए पहल करते रहने की जरूरत है.

भाजपा के सभी नेताओं को इस बात की खासतौर से हिदायत दी गयी है कि वे राम मंदिर मुद्दे पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं करें. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जो भी फैसला आता है, उसके पक्ष या विपक्ष में किसी तरह की टिप्पणी या बयानबाजी करने से पूरी तरह परहेज करें. ऐसी टिप्पणी कतई नहीं करें, जिससे समाज में अस्थिरता का माहौल पनपने का खतरा उत्पन्न होता हो.

कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से एकजुट होकर संगठन के लिए कार्य शुरू कर देने को कहा. उन्होंने पार्टी के आला अधिकारियों से पंचायत, मंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक के संगठन चुनाव समय पर संपन्न कराने और प्रदेश से लेकर अन्य सभी स्तर की कार्यकारिणी का गठन करने को कहा. सूत्र बताते हैं कि इस बार युवा चेहरों को खासतौर से मौका देने की बात कही गयी है. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं की समस्या को समझने और उन्हें दूर करने के लिए हर संभव कोशिश करने के लिए भी प्रदेश स्तरीय पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिये.

गांधी जयंती के मौके पर शुरू हुई भाजपा जन प्रतिनिधियों की पदयात्रा कार्यक्रम को जारी रखने को कहा. इस बहाने आम लोगों से मुलाकात होती रहेगी. बैठक में कोर कमेटी के तीन सदस्य दूसरे कारणों से अनुपस्थित रहे. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के श्रीलंका जाने, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह और पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव झारखंड में होने के कारण मौजूद नहीं रहे. इस दौरान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, सांसद सीपी ठाकुर, राधामोहन सिंह, नागेंद्र, शिवनारायण सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

सीएम से उनके आवास जाकर की चाय पर मुलाकात
कोर कमेटी की बैठक के बाद नयी दिल्ली जाने से पहले जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके सरकारी आवास पर जाकर औपचारिक मुलाकात की. चाय पर हुई मुलाकात में कई स्तर की बात हुई, लेकिन इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पायी है. बताया जाता है कि जेपी नड्डा ने अपने जमाने के बिहार और मौजूदा समय में बदले हुए बिहार पर विस्तार से सीएम के साथ चर्चा की और राज्य सरकार के किये कार्यों की सराहना भी की है. सीएम के साथ मुलाकात के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version