रविशंकर प्रसाद ने बाढ़पीिड़त क्षेत्रों में लिया राहत कार्य का जायजा

पटना : केंद्रीय कानून मंत्री सह पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने रविवार को फतुहा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सघन दौरा किया. उन्होंने खासतौर से पुनपुन नदी के पानी से प्रभावित बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. इन इलाकों में बाढ़ से प्रभावित गरीब परिवारों से मुलाकात की और उनके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 7, 2019 2:41 AM

पटना : केंद्रीय कानून मंत्री सह पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने रविवार को फतुहा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सघन दौरा किया. उन्होंने खासतौर से पुनपुन नदी के पानी से प्रभावित बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. इन इलाकों में बाढ़ से प्रभावित गरीब परिवारों से मुलाकात की और उनके खाने-पीने के अलावा दवाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया.

केंद्रीय मंत्री ने फतुहा विधानसभा के सोनावा, मिर्जापुर, माधोपुर, गौरी चक, सैदपुर, तारणपुर, कंडाप, कछुआरा समेत अन्य गांवों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की और व्यवस्था की जानकारी ली.
उन्होंने इस इलाके के बीडीओ, सीओ और जल संसाधन विभाग के पदाधिकारियों को तमाम राहत ए‌वं बचाव कार्य मुहैया कराने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने इस बार बाढ़ को देखते हुए दशहरा नहीं मनाने की घोषणा भी की. उन्होंने यह माना कि राहत बचाव कार्य के क्रम में कुछ कमियां रह गयी हैं, लेकिन उन्हें तुरंत दूर कर ली जायेंगी.
इनमें जल्द सुधार लाया जायेगा और भविष्य में इस तरह की आपदा से निबटने के लिए तमाम प्रयास किये जायेंगे. वर्तमान में विपदा के इस समय में केंद्र और राज्य सरकार के पदाधिकारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है और यह सहयोग आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में आयी बाढ़ की विपदा में साथ हैं. उन्होंने बाढ़ राहत के लिए 600 करोड़ रुपये राज्य को दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version